धमतरी-जिले में पहली बार आयोजित वायुसेना भर्ती रैली में प्रदेश भर के सभी 27 जिलों के कुल 5 हजार 418 अभ्यर्थी सम्मिलित हुए, जिनमें से 208 अभ्यर्थियों का चयन इसमें किया गया। इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार पहले चरण में प्रदेश के 13 जिले के 3049 अभ्यर्थी और दूसरे चरण में 14 जिले के 2369 अभ्यर्थी इसमें शामिल हुए। इनमें से पहले चरण में 122 और दूसरे चरण में 86 अभ्यर्थियों का चयन हुआ, जो कि बहुत सकारात्मक परिणाम रहा।

सभी फ़ाइल फोटो

कलेक्टर रजत बंसल ने सभी चयनित अभ्यर्थियों को बधाई देते हुए अपनी शुभकामनाएं दी हैं, साथ ही जो अभ्यर्थी इसमें असफल रहे उन्हें अपनी कमियों को दूर करते हुए अगली बार बेहतर प्रदर्शन करने की शुभेच्छा प्रकट की। उन्होंने बताया कि वायुसेना रैली में पंजाब, हरियाणा, दिल्ली जैसे विकसित राज्यों में 10-15 हजार की संख्या में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों में से डेढ़ सौ, दो सौ का चयन होता है, उस अनुपात से अगर छत्तीसगढ़ और धमतरी जिले का अनुपात देखें तो रैली का परिणाम काफी सकारात्मक और ऐतिहासिक रहा।

उल्लेखनीय है कि स्थानीय पंढरीराव कृदत्त इनडोर स्टेडियम में गत 13 अक्टूबर से वायु सेना भर्ती रैली (वाय श्रेणी) का आयोजन दो चरणों में किया गया। इसके पहले चरण में 3049 तथा दूसरे चरण में 2369 अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया। इनमें से शारीरिक माप, शैक्षणिक योग्यता, दौड़ तथा फिजिकल फिटनेस के दौर से गुजरने के बाद अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा ली गई। इसमें उत्तीर्ण होने के बाद समूह चर्चा और मेडिकल फिटनेस में खरे उतरने वाले प्रतिभागियों का चयन होता है। प्रथम चरण में 122 तथा द्वितीय चरण में 86 यानी कुल 208 अभ्यर्थियों का चयन इसमें हुआ। इनमें सबसे ज्यादा 50 अभ्यर्थी दुर्ग जिले से, दूसरे स्थान पर बालोद जिले से 29 तथा तीसरे स्थान पर रहे धमतरी जिले से 16 अभ्यर्थियों का वायु सेना के लिए चयन हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here