महासमुंद-केंद्रीय विद्यालय सरायपाली में 28 अक्टूबर से 02नवम्बर तक सतर्कता जागरूकता सप्ताह हर्षौल्लास के साथ मनाया गया जिसमें विद्यालय के प्राचार्य राहुल देव, सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं और बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं ने भाग लिया.
इस सतर्कता जागरूकता सप्ताह में निम्न गतिविधियों का आयोजन किया गया:
1) सत्यनिष्ठा प्रतिज्ञा (Integrity Pledge) – इस गतिविधि के अंतर्गत विद्यालय के सभी छात्र-छात्राओं और 11 शिक्षक-शिक्षिकाओं के द्वारा सत्यनिष्ठा प्रतिज्ञा ली .
2) सतर्कता कार्यशाला (Vigilance Workshop) – इस विद्यालय में सतर्कता जागरूकता सप्ताह के अंतर्गत कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें 09 शिक्षक-शिक्षिकाओं और 15 अभिभावकों की सक्रिय भागीदारी रही.
3) स्लोगन प्रतियोगिता – विद्यालय में सतर्कता जागरूकता सप्ताह के अंतर्गत कक्षा 7 के छात्र- छात्राओं के मध्य सतर्कता को लेकर स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन किया जिसमे 37 छात्रों ने नारा-लेखन द्वारा भ्रष्टाचार को लेकर जागरुक रहने का सन्देश दिया गया.
4) मानव श्रंखला व फिल्म प्रदर्शनी (Human chain and Film show) – विद्यालय में सतर्कता जागरूकता सप्ताह के अंतर्गत कक्षा 2, 4 एवं 5 के 117 छात्र-छात्राओं ने शिक्षकों सहित मानव श्रंखला बनाकर “ ईमानदारी एक जीवन शैली ”, “भ्रष्टाचार को दूर करो, बेहतर देश का निर्माण करो” जैसे नारों के द्वारा जन-नागरिको के मध्य भ्रष्टाचार को लेकर जागरूकता का आवाह्न किया .इसके साथ ही प्राथमिक कक्षा के छात्रों को सतर्कता जागरूकता के बारे में फिल्म प्रदर्शित की गयी|
5) चित्रकला प्रतियोगिता – कक्षा 5वी के 20 विद्यार्थिओं द्वारा सतर्कता जागरूकता के ऊपर आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता में भाग लिया गया |

सतर्कता जागरूकता सप्ताह के अंतिम दिवस पर प्राचार्य राहुल देव ने सभी छात्र-छात्राओं और शिक्षक-शिक्षिकाओं को सत्यनिष्ठा, ईमानदारी और कर्मठता से कार्य करने का आवाह्न किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here