Home देश बिहार सरकार को कोरोना का प्रसार रोकने के लिए नए प्रयास करने...

बिहार सरकार को कोरोना का प्रसार रोकने के लिए नए प्रयास करने को कहा केंद्रीय दल ने

राज्‍य में एक हजार 412 नए मामले सामने आने के साथ ही कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्‍या 26 हजार 379 हो गई

corona
सांकेतिक फोटो

दिल्ली-केंद्रीय दल ने रविवार को बिहार में कोविड-19 की ताजा स्थिति की समीक्षा की. स्‍वास्‍थ्‍य और परिवार कल्‍याण मंत्रालय में संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल Joint Secretary Luv Aggarwal के नेतृत्‍व वाले इस तीन सदस्‍यीय दल ने राज्‍य सरकार के मुख्‍य सचिव और स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के शीर्ष अधिकारियों के साथ कोविड की स्थिति से जुडे विभिन्‍न पहलुओं पर विचार-विमर्श किया और स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारियों को जरूरी सुझाव दिए.

केंद्रीय दल में राष्‍ट्रीय रोग नियंत्रण दल के निदेशक डॉक्‍टर एसके सिंह sk singh और अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान, दिल्‍ली के एसोसिएट प्रोफेसर नीरज निश्‍चल nirj nischal शामिल हैं. केंद्रीय दल ने कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए अधिकारियों द्वारा किए गए इंतजाम का जायजा लेने के लिए पटना के सर्वाधिक संक्रमित क्षेत्रों का दौरा किया और संक्रमण रोकने के लिए राज्‍य सरकार को नए सिरे से प्रयास करने की सलाह दी.

कोरोना काल से रिटेल व्यापार में करीब 15 .5 लाख करोड़ का घाटा होने का अनुमान-CAIT

स्वास्थ्य मंत्रालय से संयुक्त सचिव लव अग्रवाल Luv Aggarwal ने इस बात पर जोर दिया कि कोरोना की वजह से लगाए गए प्रतिबंधों का इस्‍तेमाल कंटेनमेंट जोन और बफर क्षेत्रों में संक्रमण की रोकथाम Infection prevention और प्रबंधन की निगरानी तथा जांच का काम बढ़ाने के लिए किया जाना चाहिए.

उन्होंने अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने को कहा कि संक्रमण के कम से कम अस्‍सी प्रतिशत नए मामलों वाले लोगों के संपर्क में आए व्‍यक्तियों का पता लगाया जाना चाहिए और उन्‍हें 72 घंटे के अंदर क्‍वारंटाइन करना चाहिए. बैठक में जांच, कंटेनमेंट जोन और हॉटस्‍पॉट पर भी चर्चा हुई. केंद्रीय दल स्थिति का जायजा लेने के लिए गया का भी दौरा करेगा. यह दल कोविड अस्‍पताल भी देखने जाएगा.

इस बीच राज्‍य में एक हजार 412 नए मामले सामने आने के साथ ही कोरोना पॉजिटिव Corona positive मामलों की संख्‍या 26 हजार 379 हो गई है. अब तक 16 हजार 597 रोगी स्‍वस्‍थ हुए हैं. नौ हजार 602 मरीजों का इलाज चल रहा है. कोरोना से अब तक दो सौ आठ लोगों की मृत्‍यु हुई है. बिहार में स्‍वस्‍थ होने की दर 63 प्रतिशत हो गई है.

*** To Read More News, See At The End of The Page-

जुड़िये हसे :-***
WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU