पालिका अध्यक्ष ने बस स्टैंड पर दूर दराज से आए यात्रियों हाथ सैनेटाइजर से धुलाऐं

महासमुंद- नोवल कोरोना वायरस (COVID-19) के संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग द्वारा एक आदेश में नगरीय क्षेत्रों के समस्त ऐसे स्थान जहां भीड़ जुटती हो जैसे मॉल, हॉटल, ढ़ावा, चौपाटी, बाजार या अन्य स्थलों जहां चाट, पकौड़ा, फास्ट फूड तथा खाद्य पदार्थों के विक्रय के लिए अस्थायी ठेला आदि लगाएं जातें हैं, उन्हें आगामी आदेश तक तत्काल बंद करने को कहा है। वहीं इस राष्ट्रीय आपदा को गंभीरता से लेते हुए नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर ने कहा कि किसी भी व्यक्ति द्वारा आदेश का उल्लंघन करते पाए जाने पर उनके सामग्रियों की जब्ती के साथ उन पर कड़ी कार्यवाही की जाएंगी। जिसके लिए वे स्वयं ही जिम्मेदार होंगे।

https;-गांव-गांव जा कर डॉक्टर खुद कर रहे हैं फ्लोरोसिस की सैंपलिंग-

पालिका अध्यक्ष चंद्राकर ने शहर के नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि आज पूरा देश संकट के दौर से गुजर रहा है। उन्होंने कहा कि इस कोरोना वायरस जैसी आपदा से बचाव के लिए सभी नागरिकों की जिम्मेदारी बनती है कि व्यवस्था बनाए रखने में अपना सहयोग दे। पालिका अध्यक्ष चंद्राकर ने कहा कि आज पूरा देश इस वायरस से सहमें हुए हैं, साथ ही चिंता का विषय बना हुआ है। इस लाइलाज महामारी से बचाव के लिए जागरूकता जरूरी है। साथ ही शासन के आदेश को मानना प्रत्येक व्यक्ति का कर्तव्य है। नगर पालिका अध्यक्ष ने गुरुवार को गुरूघासीदास बस स्टैंड पर दूर दराज के यात्रियों के लिए हाथ धोने की व्यवस्था की है।

https;-ईरान से 195 भारतीय तीर्थयात्रियों का दल जैसलमेर पहुंचा

पालिका अध्यक्ष ने स्वयं सैनेटाइजर से लोगों के हाथ धुलाऐं। इस दौरान पालिका अध्यक्ष ने लोगों को समझाइश देते हुए कहा कि बहुत ही आवश्यक हो, तो ही यात्रा करें। अनावश्यक यात्रा और भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचे। पालिका अध्यक्ष ने कहा यात्रा के बाद जब घर जाएं तो, साबुन से हाथ पैर धोकर ही प्रवेश करें। इससे आप और आपके परिवार सुरक्षित रहेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि आपके घर रिस्तेदार हो या महमानों का हाथ- पैर धुलाकर प्रवेश कराएं। उन्होंने आगे कहा कि अपने साथ ही आसपास रहने वाले लोगों को भी ऐसा करने को कहें। पालिका अध्यक्ष ने कहा कि सभी को मिलकर इस वैश्विक प्रकोप से लड़ना होगा। ये लड़ाई तब जीता जा सकता है, जब लोगों में जागरूकता आएगी।

https;-नगरीय निकाय चुनाव नहीं लड़ सकेंगे दोषसिद्ध/सजायाफ्ता अपराधी

हमसे जुड़े :-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU