नवोदय विद्यालय में फंसे हुए विद्यार्थियों की होगी निजामाबाद (तेलंगाना) में अदला-बदली-

सभी विद्यार्थी जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्रावास में 14 दिन के क्वारेंटाईन में रहेंगे

khaaskhbar

महासमुंद:जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय सरायपाली में जवाहर नवोदय विद्यालय निजामाबाद (तेलंगाना) के नवोदय विद्यालय के 24 विद्यार्थी फंसे हुए हैं तथा जवाहर नवोदय विद्यालय महासमुंद में चयनित 23 विद्यार्थी कर्नाटक के हावेरी जिले के नवोदय विद्यालय में फंसे हुए हैं। इन विद्यार्थियों को सत्र पूरा हो जाने पर वापस भेजे जाने के संबंध में दोनों विद्यालय के विद्यार्थियों की अदला-बदली निजामाबाद (तेलंगाना) में होगी.

कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी  सुनील कुमार जैन ने यह अनुमति जवाहर नवोदय विद्यालय सरायपाली के प्राचार्य द्वारा प्रस्तुुत आवेदन के तथ्यों के आधार पर जारी किया गया हैं। दण्डाधिकारी ने निर्धारित शर्तों के अधीन अनुमति प्रदान की हैं, जिसमें कहा गया है कि दस्तावेज एवं तथ्यों में किसी प्रकार की त्रुटि एवं मिथ्या कथन से अनुमति स्वयंमेव निरस्त मानी जाएगी एवं आवेदक के विरूद्ध भारतीय दण्ड संहिता एवं एपिडेमिक डिसीज एक्ट 1897 के तहत् कार्रवाई की जाएगी.

जर्दायुक्त गुटखा से भरा छोटा हाथी जप्त, मुखबिर की सूचना पर एसडीएम ने की कार्यवाही

आवेदक को शासन द्वारा कोरोना वायरस (कोविड-19) के रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए जारी समस्त निर्देशों का पालन करना अनिवार्य होगा। यह अनुमति केवल जवाहर नवोदय विद्यालय सरायपाली महासमुंद से जवाहर नवोदय विद्यालय के विद्यार्थियों को निजामाबाद (तेलंगाना) ले जाने एवं वापस आने के लिए मान्य होगा। यात्रा करने वाला व्यक्ति जिस जिले में अपनी यात्रा समाप्त कर रहा है उस जिले के जिला कार्यालय, कलेक्ट्रेट, अनुविभागीय दण्डाधिकारी कार्यालय में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएगा। उसके पश्चात् ही अपने गंतव्य स्थल के लिए रवाना होगा। यदि कोई आवेदक या व्यक्ति वैद्य अनुमति के माध्यम से संक्रमित क्षेत्रों, राज्यों, शहरों से छत्तीसगढ़ राज्य की सीमा में प्रवेश करता है तो उसे जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित होम आईशोलेशन, शासकीय क्वारेंटाईन में रहना अनिवार्य होगा.

वैश्विक महामारी से बचाव में आज भी कारगर है हजारों वर्ष पुरानी आयुर्वेदिक औषधियाँ

सरायपाली आने वाले सभी विद्यार्थी जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्रावास में 14 दिन के क्वारेंटाईन में रहेंगे। उन्होंने अनुविभागीय दण्डाधिकारी सरायपाली को वाहन में एक महिला और एक पुरूष बल की ड्यूटी लगाकर भेजने, व्यवस्थापक द्वारा विद्यार्थी एवं स्टाफ के लिए भोजन-पानी की उचित व्यवस्था करके लाने, ले जाने की व्यवस्था करने, छात्र-छात्राओं के महासमुंद जिला पहुॅचने पर स्टाफ सहित सभी का रैपिड किट से स्वास्थ्य परीक्षण करने तथा उन्हें 14 दिन की क्वारेंटाईन में रखने के शर्तों के अधीन अनुमति प्रदान की गई हैं.

पूजा अर्चना के बाद आज सुबह देवो के देव बाबा केदारनाथ धाम के पट खुले