Home छत्तीसगढ़ बेलटुकरी के जलशुद्धिकरण संयंत्र से सिरपुर क्षेत्र के 48 गांव में निर्मित...

बेलटुकरी के जलशुद्धिकरण संयंत्र से सिरपुर क्षेत्र के 48 गांव में निर्मित टंकियों में पहुचेगा पानी

सिरपुर के कुछ ग्रामों में भी पेयजल की वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही

बेलटुकरी के जलशुद्धिकरण संयंत्र से सिरपुर क्षेत्र के 48 गांव में में पहुचेगा पानी
file foto

महासमुन्द:- महानदी के किनारे स्तिथ ग्राम समोदा-अछोला मे समूह जल प्रदाय योजना प्रस्तावित है जिसके तहत जिला के सिरपुर क्षेत्र के 48 ग्राम आते हैं। इन ग्रामों में प्रस्तावित 6 MLD के जलशुद्धिकरण संयंत्र ग्राम बेलटुकरी के माध्यम से जल शोधन कर उच्चस्तरीय जलागार ग्राम अछोला में 240 किली, ग्राम भोरिंग में 350 किली एवं ग्राम जलकी में 100 किली क्षमता के उच्चस्तरीय (MBR) के माध्यम से क्षेत्र के 48 ग्रामों में निर्मित टंकियों को भरा जाना है।

सिकासेर के व्यर्थ, बहते पानी से जिला के कई ग्राम के किसान हो सकते है लाभान्वित-हितेश

सिरपुर के ग्राम लंहगर में भी इन्ही जल शोधन से पानी भरा जाएगा। बिना स्रोत की तलाश किए पानी की टंकी किसी ज़िले के किसी भी गांव में नहीं बनी है। सिरपुर के उक्त 48 ग्रामों निर्मित टंकियों में पानी इन्ही जलशुद्धिकरण संयंत्र ग्राम बेलटुकरी जल शोधन से भरा जाएगा।

जिला मे सर्वाधिक वर्षा महासमुंद विकासखंड में हुई दर्ज

कार्यपालन अभियंता लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी ने बताया कि समोदा अछोला समूह जल प्रदाय योजना के अन्तर्गत आऊट विलेज के कार्य की निविदा उच्च कार्यालय में प्रक्रियाधीन है। शीघ्र ही कार्यादेश जारी कर कार्य प्रारंभ कराया जावेगा। योजना के पूर्ण होने के पश्चात सभी 48 ग्रामों में नियमित जल की आपूर्ति की जावेगी।

वन्यप्राणी भालू के हमले से घायल महिला को मिला आर्थिक मदद

उक्त योजना में खडसा, लहंगर, एवं गुडरूडीह भी सम्मिलित है। इन ग्रामों में भी पेयजल की वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है। ग्राम सिंघौरी में ठेकेदार को निर्देशित किया गया है कि उच्चस्तरीय जलागार में पाईप एवं अन्य फिटिंग कार्य पूर्ण कर ग्राम में शीघ्र ही पेयजल प्रदाय करें।

हमसे  जुड़े :-

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द