Home छत्तीसगढ़ तेजप्रकाश की अचल संपत्ति की नीलामी से मिली राशि से किसानों का...

तेजप्रकाश की अचल संपत्ति की नीलामी से मिली राशि से किसानों का होगा भुगतान

28 जून को किसानों को बकाया राशि का होगा पूरा भुगतान

तेजा की अचल संपत्ति की नीलामी से मिली है राशि से किसानों का होगा भुगतान
file foto

महासमुंद :-तेजप्रकाश की अचल संपत्ति की नीलामी से मिली राशि से किसानों को शेष राशि का भुगतान किया जाएगा ।  इस राशि का वितरण मंडी सचिव द्वारा किया जाएगा । उक्त आशय की जानकारी किसान भुगतान संघर्ष समिति महासमुंद के संयोजक जागेश्वर जुगनू चन्द्राकर ने दी है ।

ज्ञात हो की महामाया एग्रोटेक एवं साईं कृपा राइस मिल के संचालक तेजप्रकाश चंद्राकर द्वारा वर्ष 2017-18 में किसानों से धान खरीदी करने बाद 57 किसानों को 16175282 रुपये राशि का भुगतान नहीं किया था जिसके खिलाफ किसानों ने धरना प्रदर्शन कर शासन प्रशासन से भुगतान दिलाने मांग किया था।

किसानों को बाकी भुगतान के लिए बनसिवनी की जमीन होगी नीलाम 19 फरवरी को,मामला महामाया एग्रोटेक का

पांच साल की लंबे संघर्षो की बदौलत उच्च न्यायालय बिलासपुर के निर्देशन एवं कृषि उपज मंडी बोर्ड रायपुर के आदेश दिनांक 08/10/2021 के परिपालन में 10 मार्च 2023 को महामाया एग्रोटेक की नीलामी 12930000 रुपये में हुई थी जिसमें से 12882715 रुपये का भुगतान किसानों को किया गया तथा बाकी राशि के लिए 28 फरवरी 2024 को तेजप्रकाश चंद्राकर की स्वामित्व वाली ग्राम बनसिवनी प.ह.न.29 स्थित 11 एकड़ कृषि भूमि की नीलामी एक करोड़ पांच लाख रुपए में हुई है ।

तेजा की अचल संपत्ति की नीलामी से मिली है राशि से किसानों का होगा भुगतान

जिला पंचायत सदस्य जागेश्वर जुगनू चन्द्राकर व भारतीय किसान यूनियन छत्तीसगढ़ के महासचिव तेजराम विद्रोही ने कहा कि किसानों को बाकी राशि की भुगतान के लिए कृषि उपज मंडी सभागार महासमुंद में 28 जून 2024 दिन शुक्रवार को दोपहर 12 बजे एक बैठक रखी गई है जिसमे मंडी सचिव द्वारा किसानों को बकाया राशि का भुगतान किया जाएगा। यह राशि किसानों की एकजुट संघर्ष के कारण तेजप्रकाश चंद्राकर के स्वामित्व वाली अचल संपत्ति की नीलामी से मिली है।

हमसे  जुड़े :-

आपके लिए /छत्तीसगढ़