Home खेल पूजा रानी,दीपिका कुमारी पहुची क्वार्टरफाइनल में,पीवी सिंधु की धमाकेदार जीत

पूजा रानी,दीपिका कुमारी पहुची क्वार्टरफाइनल में,पीवी सिंधु की धमाकेदार जीत

टोक्यो ओलंपिक में रोइंग की स्पर्धा में भारत को निराशा हाथ लगी

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में छठे दिन भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन मिलाजुला रहा। दिन की शुरुआत में भारतीय महिला हॉकी टीम को ब्रिटेन के हाथों 4-1 की हार का सामना करना पड़ा, तो वहीं दूसरी तरफ स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने धमाकेदार जीत दर्ज करते हुए हांगकांग की च्युंग एनगान यी को 2-0 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई। तीरंदाजी में प्रवीण जाधव (Praveen Jadhav) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दुनिया के नंबर दो तीरंदाज रूस के गाल्सन को हराकर अगले दौर में प्रवेश किया, लेकिन अंतिम-16 में उन्हें विश्व के नंबर-1 तीरंदाज ब्रेडी एलिसन के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

तीरंदाजी विश्वकप में तीन गोल्ड मेडल जीत चुकी महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी ने अपने शानदार खेल की बदौलत तीरंदाजी की महिला स्पर्धा में क्वार्टरफाइनल में जगह पक्की की। वहीं पहली बार ओलंपिक रिंग में उतरीं महिला मुक्केबाज पूजा रानी ने अपना पहला मैच 5-0 से जीता और क्वार्टरफाइनल में अपनी जगह पक्की की।दिन के अंत में बैडमिंटन में पुरुष एकल में बी साई प्रणीत को ओलंपिक की लगातार तीसरी हार झेलनी पड़ी। उन्हें ग्रुप के अंत मैच में नीदरलैंड्स के मार्क कॉलो ने हराया।

ओलम्पिक में अधिक पदक जीतने के लिए खिलाड़ियों का किया उत्साहवर्द्धन खेल मंत्री ने

पूजा रानी,दीपिका कुमारी पहुची क्वार्टरफाइनल में,पीवी सिंधु की धमाकेदार जीत

AIIMS रायपुर में अब हर बुधवार-शनिवार को पीडियाट्रिक कार्डियक सर्जरी की ओपीडी होगी

मुक्केबाज में भारत की पूजा रानी ने अपने पहले ही मैच में जबरदस्त प्रदर्शन किया। उन्होंने महिला मिडिलवेट (69-75 किलो) स्पर्धा में अल्जीरिया की इच्रक चैब को 5-0 से सीधे मुकाबले में हराकर क्वार्टरफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। इस जीत के साथ ही वह टोक्यो ओलंपिक के क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी भारतीय मुक्केबाज बन गई हैं। उनसे पहले 69 किग्रा भारवर्ग में लवलीना बोरगोहेन ने क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया था।पीवी सिंधु की लगातार दूसरी जीत

pv sindhu
fail foto

भारत की स्टार शटलर और रियो ओलम्पिक में रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक में बैडमिंटन स्पर्धा में हांगकांग की चीयूंग नगन यी को 2-0 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई। सिधु ने इस मुकाबले में चीयूंग नगन को 21-9, 21-16 से हराया। सिंधु की टोक्यो ओलम्पिक में यह लगातार दूसरी जीत है।

बिना किसी तकनीकी ज्ञान के खीरे की पहली फसल से 8 लाख रूपये कमाए किसान ने

टोक्यो ओलंपिक में रोइंग की स्पर्धा में भारत को निराशा हाथ लगी है।

इस इवेंट में भारत सेमीफाइनल में चूक गया। भारत की तरफ से रोइंग में

अर्जुन लाल और अरविंद पुरुष डबल स्कल्स के सेमीफाइनल ए/बी मुकाबले

में हार गए और अंतिम स्थान पर रहे। इस स्पर्धा में कुल छह जोड़ियां हिस्सा ले रही थीं,

जिसमें टॉप तीन में रहने वाली फाइनल में पहुंची हैं।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/