Home छत्तीसगढ़ राष्ट्रपति के नाम कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष ने सौपा है ज्ञापन

राष्ट्रपति के नाम कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष ने सौपा है ज्ञापन

गुजरात की सरकार ने विधायक जिग्नेश मेवाणी के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किए जाने पर Gujarat government on registration of crime against MLA Jignesh Mevani

23
0

महासमुंद- कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष रश्मि चंद्राकर के नेतृत्व में एवं छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर आज  राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौपा गया है.

सौपे गए ज्ञापन में लेख है कि गुजरात में एक दलित विधायक जिग्नेश मेवाणी के खिलाफ सिर्फ एक ट्वीट के कारण अपराध पंजीबद्ध कर लिया गया है ,जोकि भारत के संविधान के विरुद्ध है. भारत का संविधान हर व्यक्ति को विचारों की अभिव्यक्ति की आजादी दी है फिर एक विधायक को अपने विचारों की अभिव्यक्ति से कैसे रोका जा सकता है. उन्होंने सिर्फ यह पूछा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी का राजनैतिक लाभ लेने वाली भारतीय जनता पार्टी की नेता नाथूराम गोडसे को मानते हैं या नहीं.

राष्ट्रपति ने पांचवें अंतर्राष्ट्रीय अंबेडकर सम्मेलन का किया उद्घाटन

 

राष्ट्रपति के नाम कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष ने सौपा है ज्ञापन

प्राथमिक वनोपज सहकारी समिति के प्रबंधकों की मासिक प्रोत्साहन राशि हुई 20 हजार

इस पर गुजरात की सरकार ने विधायक जिग्नेश मेवाणी के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर जनप्रतिनिधियों एवं कांग्रेस के साथियों के बीच भय पैदा करने का प्रयास किया जा रहा है.केंद्र की मोदी सरकार एवं गुजरात सरकार के इस रवैए के खिलाफ समस्त छत्तीसगढ़ के कांग्रेसजन एवं महासमुंद के कांग्रेसजन एक होकर विरोध करते हैं.

राष्ट्रपति के नाम सौपे गए ज्ञापन में निवेदन किया गया है की इस गंभीर विषय पर संज्ञान लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश जारी करने की कृपा करेंगें। जिससे भारत में रहने वाले हर व्यक्ति का सविधान द्वारा प्रदत अधिकारों का हनन किसी भी सरकार या पार्टी के द्वारा नहीं किया जा सके.

इस दौरान जिलाध्यक्ष डॉ. रश्मि चन्द्राकर,खिलावन बघेल अध्यक्ष शहर कांग्रेस कमेटी,

गुरमीत चावला प्रभारी महामंत्री, पूर्व पार्षद राजू साहू,गौरव चन्द्राकर, नेता प्रतिपक्ष

राशी महिलांग,लता कैलाश चन्द्राकर, ममता चन्द्राकर, एल्डरमैन सुनील चन्द्राकर,

जावेद चौहान,अनवर हुसैन, शकील खान,हर्षित चन्द्राकर, नितेन्द्र बेनर्जी, दिनेश दुबे,

बसंत चन्द्राकर, एवं मीडिया प्रभारी चंद्रेश साहू उपस्थित रहे.

हमसे जुड़े :

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द

भाषा बदले »