वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए PM ने संबलपुर IIM में स्थायी परिसर की रखी बुनियाद

ओडिसा की समृद्ध संपदा-खनिजों तथा वनों, कला-संस्‍कृति, साहित्‍य और संबलपुर क्षेत्र की हस्‍तकला का भी उल्‍लेख किया

दिल्ली-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ओडिशा के संबलपुर में आईआईएम में स्थायी परिसर की आज बुनियाद रखी गई। पीएम मोदी ने एक बटन दबाकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए परिसर का शिलान्यास किया। इस कार्यक्रम में ओडिशा के राज्यपाल और मुख्यमंत्री के अलावा केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक और धर्मेन्द्र प्रधान उपस्थित थे ।

संस्‍थान राज्‍य को देगा एक नई पहचान

प्रधानमंत्री ने ओडिसा के लोगों को उनकी मातृभाषा में नये वर्ष की शुभकामनाएं दीं। उन्‍होंने कहा ओडिसा की समृद्ध संपदा-खनिजों तथा वनों, कला-संस्‍कृति, साहित्‍य और संबलपुर क्षेत्र की हस्‍तकला का भी उल्‍लेख किया। पीएम मोदी ने कहा कि यह संस्‍थान राज्‍य को एक नई पहचान देगा। उन्‍होंने कहा कि छोटे शहरों में ऐसे उच्‍च शिक्षा संस्‍थानों की स्‍थापना से देश में स्‍टार्टअप्‍स व्‍यवस्‍था को व्‍यापक और मजबूत करने में सहायता मिलती है।

NIT के स्थायी परिसर स्थापित करने के लिए 4300 करोड़ रुपये से अधिक की राशि मंजूर

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए PM ने संबलपुर IIM में स्थायी परिसर की रखी बुनियाद

पीएम ने कहा कि आज स्थायी परिसर के शिलान्यास के साथ ही यहां के युवा सामर्थ्य को मजबूती देने वाली एक शिला भी रखी गई। पीएम ने उम्मीद जताई कि आईआईएम का ये स्थायी परिसर ओडिशा की संस्कृति और संसाधनों की पहचान के साथ ओडिशा को मैंनेजमेंट जगत में नई पहचान देगा।

नई पहचान दिलाने की जिम्मेदारी युवाओं पर

पीएम ने कहा कि देश में खेती से लेकर स्पेस तक जो अभूतपूर्व रिफॉर्म किए जा रहे हैं उनमें स्टार्ट अप के लिए स्कोप लगातार बढ़ता जा रहा है। युवाओं को अपने भविष्य को देश की आकांक्षाओं और आशाओं के साथ जोड़ना होगा। इस दशक में ब्रांड इंडिया को नई पहचान दिलाने की जिम्मेदारी विशेष रूप से युवाओं पर है।

पीएम ने आगे कहा कि संबलपुरी कपड़ा और हस्तशिल्प दुनिया भर में मशहूर है। आईआईएम के छात्रों के लिए संबलपुर के लोकल को वोकल बनाना एक अहम दायित्व है। प्रधानमंत्री ने कहा कि साल 2014 में देश में 13 आईआईएम थे, आज देश में 20 आईआईएम हैं।

ईस्ट कोस्ट रेलवे ने ट्रेनों में व रेलवे परिसर में अनधिकृत फेरीवालों खिलाफ करेगी सख्त कार्यवाही

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com

WatsApp FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU

TwitterDNS11502659

Facebookdailynewsservices