Home छत्तीसगढ़ नवा रायपुर से लगे गांवो में अवैध निर्माण व् अतिक्रमण पर की...

नवा रायपुर से लगे गांवो में अवैध निर्माण व् अतिक्रमण पर की गई कार्रवाई

अवैध प्लाटिंग, अवैध निर्माण और अतिक्रमण करने वाले बख्शे नहीं जाएगें: कलेक्टर सौरभ कुमार Illegal plating, illegal construction and encroachment will not be spared: Collector Saurabh Kumar

नवा रायपुर से लगे गांवो में अवैध निर्माण व् अतिक्रमण पर की गई कार्रवाई

रायपुर -कलेक्टर सौरभ कुमार के निर्देश पर नवा रायपुर से लगे गांवो में अवैध प्लाॅटिंग, बिना अनुज्ञा के निर्माण पर अतिक्रमण पर कल शुरू हुई कार्रवाई आज भी जारी रही। जिला प्रशासन के राजस्व अधिकारियों और नवा रायपुर विकास प्राधिकरण के संयुक्त दस्तें में आज भी नवा रायपुर के लेयर दो में वी.आई.पी रोड से लगे टेमरी और बनरसी गांव में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की।

आज वी.आई.पी रोड से लगे न्यू मामा कैफे और मिस्टर मैगी दा कैफे पर प्रशासन का बुलडोजर चला। न्यू मामा कैफे के लिए लगभग 30 डिसमिल भूमि पर मालिक मनीष सिंह ने बिना अनुज्ञा के भवन निर्माण कराया था और अवैध रूप से व्यावसायिक रेस्टोरेंट चला रहे थे।

प्रशासन ने आज इस अवैध निर्माण को तोड़ दिया। इसी तरह गायत्री शर्मा और आशीष शर्मा के मिस्टर मैगी द कैफे पर भी आज प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। मिस्टर मैगी द कैफे में लगभग 20 डिसमिल भूमि पर बिना अनुज्ञा किए गए निर्माण और अवैध रूप से व्यावसायिक रेस्टोरेंट चलाने के कारण कार्रवाई की गई।

इसके साथ ही आज टेमरी में श्याम चावला एंड कंपनी द्वारा लगभग 16 एकड़ में की गई अवैध प्लाॅटिंग पर भी आज जिला प्रशासन और एन.आर.डी.ए के दल ने कार्रवाई की। इस अवैध प्लाटिंग में नियमों की अनदेखी कर बनाए गए भवनों, मकानों और गोदाम को तोड़दस्ते ने धरासाई कर दिया।

नवा रायपुर में उच्च स्तरीय स्कूल के लिए 10 एकड़ भूमि दी जाएगी निःशुल्क

नवा रायपुर से लगे गांवो में अवैध निर्माण व् अतिक्रमण पर की गई कार्रवाई

राजनीतिक प्रकरणों की वापसी से संबंधित समीक्षा बैठक की गई आयोजित

कलेक्टर सौरभ कुमार ने बताया कि आज की कार्रवाई से पहले ही संबंधित लोगों को नियमानुसार नोटिस जारी किए गए थे, नोटिस की समय-सीमा खत्म होने तक संबंधित लोगों द्वारा अवैध निर्माण को नहीं हटाया गया। इसके बाद प्रशासन ने अतिक्रमण और अवैध निर्माण हटाने की कार्रवाई की गई है।

कलेक्टर ने कहा कि अवैध प्लाटिंग, बिना परमिशन के अवैध रूप से बनाए गए भवनों और अतिक्रमण के विरूद्ध प्रशासन की कार्रवाई जारी रहेगी। किसी भी स्थिती में अवैध प्लाॅटिंग करने, अवैध रूप से अतिक्रमण कर निर्माण करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। इनके विरूद्ध निर्माण कार्यो को ताड़ने के साथ-साथ दूसरी विधी सम्मत कार्रवाई भी की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि कल रविवार को भी एनआरडीए और राजस्व विभाग के तोडू दस्ते ने नवा रायपुर के लेयर दो के तीन गॉवों में अवैध प्लाटिंग, बिना अनुज्ञा भवन निर्माण और सरकारी जमीनों पर अवैध अतिक्रमण पर कार्रवाई की थी।

एनआरडीए और राजस्व विभाग के अधिकारियों- कर्मचारियों की टीम ने व्ही आई पी रोड से लगे गावों नकटी, बनारसी और टेमरी में नौ अवैध निर्माणों को तोड़ा था। टीम ने अवैध रूप से निर्मित तीन भवन, एक अवैध प्लाटिंग और अवैध रूप से बनाई गई छह बाउंड्री बॉल को हटाया था।

हमसे जुड़े :

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द