Home छत्तीसगढ़ नागरिकों से कलेक्टर की अपील कोरोना रोकथाम व् नियंत्रण के लिए सतर्कता...

नागरिकों से कलेक्टर की अपील कोरोना रोकथाम व् नियंत्रण के लिए सतर्कता आवश्यक

जिला और पुलिस प्रशासन द्वारा बिना माॅस्क के वाहन चलानें वालों पर की चालानी कार्यवाही

महासमुन्द- कलेक्टर  डोमन सिंह ने जिले के सभी अनुविभागीय एवं दण्डाधिकारियों को और जिले के नागरिकों से अपील की है कि कोरोना वायरस के रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु सतर्कता की आवश्यकता है। इसके लिए माॅस्क, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही साबुन से अनिवार्य रूप से हाथ धोते रहें। कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। कलेक्टर ने जारी अपील में नागरिकों से कहा कि कोरेाना संक्रमण की रोकथाम में सभी की सहभागिता सुनिश्चित करने और अनिवार्य रूप से माॅस्क का प्रयोग करें। सैनेटाईजर का प्रयोग करने और सामाजिक दूरी का पालन करने का आग्रह किया। इसी को ध्यान में रखते हुए जिले के सभी अनुविभागीय एवं दण्डाधिकारियों को बिना माॅस्क के वाहन चलानें वालों पर चलानी कार्यवाही करने कहा है।

केंद्रीय खाद्य मंत्री गोयल से की मुलाकात व चावल लेने की मांग दोहरायी की CM बघेल ने

नागरिकों से कलेक्टर की अपील कोरोना रोकथाम व् नियंत्रण के लिए सतर्कता आवश्यक

ग्राम चोरभट्टी में ‘हमर पुलिस हमर संग’ व् स्पंदन का हुआ आयोजन

इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के उद्देश्य से समस्त दुकानदारों और जनता को जागरूक बनानें हेतु जिले में अभियान चलानें के निर्देश दिए। इसके साथ ही नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में मुनादी कार्य कराने को कहा है। कलेक्टर ने स्थानीय व्यापारी संगठनों से भी अपील की है कि वे दुकानदारों को दुकानों पर अनिवार्य रूप से माॅस्क लगानें और दूरी बनाए रखने के लिए ग्राहकों को प्रेरित किया जाए। कलेक्टर ने जारी अपील में कहा कि हाथ भी साबुन से धोतें रहें या हैण्ड सैनेटाईजर का उपयोग करें।

उद्योगों में मजदूरों का शोषण क्यों ? सरकार से सवाल विधायक अनिता शर्मा का

इसी कड़ी में आज शुक्रवार को जिले के सभी विकासखण्डों में अनुविभागीय एवं दण्डाधिकारी, नगर पालिका के अधिकारी-कर्मचारी एवं पुलिस प्रशासन द्वारा बिना माॅस्क के वाहन चलानें वाले 648 व्यक्तियों के विरूद्ध 73 हजार 800 रूपए का चालान वसूल किया गया। महासमुन्द विकासखण्ड में 85 लोगों पर 8,500 रूपए, बागबाहरा में 119 लोगों पर 19 हजार 900 रूपए वसूल किए गए।

एक लाख रूपये की सागौन लकड़ी का अवैध परिवहन पर वन विभाग ने की कार्यवाही

इसी तरह सरायपाली विकासखण्ड में 200 वाहन चालकों पर 20 हजार रूपए, नगर पंचायत बसना में 138 व्यक्तियों पर 13 हजार 800 रूपए और पिथौरा विकासखण्ड में बिना माॅस्क के वाहन चलाने वालें 106 लोगों पर 11 हजार 600 रूपए की चालानी कार्यवाही की गई।

इसके साथ ही जिले के अंतर्राज्यीय सीमा बागबाहरा के टेमरी नाका सहित

अन्य नाकों पर राज्य के बाहर से आने वाले व्यक्तियों की

थर्मल स्कैनर द्वारा ताप की जाॅच की जा रही है।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/