Home खास खबर मुख्य सचिव की संवेदनशील पहल,अमेरिका जाने वाले युवा को समय पूर्व लगा...

मुख्य सचिव की संवेदनशील पहल,अमेरिका जाने वाले युवा को समय पूर्व लगा टीका

प्रदेश का पहला मामला होगा जिसमें आम नागरिकों की ऐसी मदद कर प्रशासन ने गुडगवर्नेंस का परिचय दिया

बलौदाबाजार- प्रदेश के मुख्य सचिव अमिताभ जैन की संवेदनशील पहल पर अमेरिका जाने वाले जिले के एक युवक का काम आसान हो गया। भाटापारा के यशवर्धन शुक्ला को निर्धारित 84 दिन से पूर्व कोविशिल्ड का टीका लगाया गया। केन्द्र सरकार ने विदेश जाने वाले लोगों के लिए 84 दिन से पूर्व भी टीका लगाने के निर्देश दिए हैं। राज्य में इस छूट का पहला लाभ जिले के यशवर्धन को मिला है। इससे यशवर्धन को अमेरिका जाने के लिए आसानी से वीजा मिल पायेगा। कलेक्टर सुनील जैन के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा टीका लगवाकर इस आशय का प्रमाण पत्र भी सौंपा गया।

जंगल से भटक कर गांव पहुंचे हिरण को कुत्तों ने काटा,इलाज के अभाव में मौत

ज्ञातव्य है कि भाटापारा निवासी यशवर्धन शुक्ला ने कोरोना का पहला डोज कोविशील्ड के रूप में विगत 11 मई को लगवाया था । केंद्र सरकार की कोरोना गाइड लाइन के अनुसार दूसरा डोज 84 दिन बाद लगना था। ऐसे में यशवर्धन का अमेरिका जाना मुश्किल हो रहा था । यशवर्धन ने अपनी समस्या मेल के माध्यम से प्रदेश के मुख्य सचिव  अमिताभ जैन को बताई। मुख्य सचिव ने उनका पत्र जिला प्रशासन को कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया। कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने तत्काल स्वास्थ्य विभाग को आवश्यक करवाई के लिए निर्देशित किया ।

CM की संवेदनशील पहल से बेसहारा बच्चों का संवरेगा बेहतर भविष्य-संसदीय सचिव चंद्राकर

मुख्य सचिव की संवेदनशील पहल,अमेरिका जाने वाले युवा को समय पूर्व लगा टीका

रक्तदान कई लोगों की जान बचाने में संजीवनी बूटी का काम करेगी- नपाध्यक्ष

कलेक्टर जैन के निर्देश पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ खेमराज सोनवानी ने त्वरित कार्यवाही करते हुए यशवर्धन शुक्ला के लिए कोविशील्ड के दूसरे डोज के टीका की व्यवस्था की । यह डोज डॉ अविनाश केशरवानी के सहयोग से कसडोल केंद्र पर यशवर्धन को लगाया गया । इस आशय का एक प्रमाण पत्र भी सी एम एच ओ डॉ खेमराज सोनवानी ने प्रदान किया ।

गौरतलब है कि जिले के साथ-साथ संभवतः यह प्रदेश का भी फिलहाल अपने आप में अकेला ऐसा मामला है जिसमें आम नागरिकों की ऐसी मदद कर प्रशासन ने गुडगवर्नेंस का परिचय दिया है I यशवर्धन और उनके परिवार ने मुख्य सचिव, जिला कलेक्टर एवं सी एम एच ओ सहित पूरे प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को धन्यवाद ज्ञापित किया है।