Home छत्तीसगढ़ महिलाएं अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर आगे बढ़ रही है – मंत्री...

महिलाएं अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर आगे बढ़ रही है – मंत्री भेड़िया

महिला बाल विकास मंत्री भेड़िया ने किया सह जिला जागृति शिविर का किया शुभारंभ Women and Child Development Minister Bhediya inaugurated cum district awakening camp

महिलाएं अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर आगे बढ़ रही है - मंत्री भेड़िया

महासमुंद-प्रदेश की महिलाएं अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन भी कर रही है और आगे भी बढ़ रही है। महिलाएं खेती किसानी से लेकर हवाई जहाज उड़ाकर देश की सेवा कर रही है। आज की महिलाएं हर क्षेत्र में कामयाब हो रही है। उक्त बातें महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण मंत्री अनिला भेड़िया ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस सह जिला जागृति शिविर के अवसर पर कही

महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस सह जिला जागृति शिविर के अवसर पर आज यहां शंकराचार्य सांस्कृतिक भवन में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए।  उन्होंने तीन दिव्यांग महिलाओं सरोज यादव, लता यादव और पद्मावती सोनमणी को मोटराईज्ड ट्रायसायकल (बैटरी चलित) प्रदाय की। कार्यक्रम का शुभारंभ फॉर्चून फाउंडेशन बागबाहरा के नेत्रहीन बच्चों द्वारा राजकीय गीत अरपा पैरी गायन के साथ शुरू हुआ।

महिलाएं जागरूकता के अभाव में प्रताड़ना सहने को मजबूर है-अधिवक्ता बजरंग अग्रवाल

महिलाएं अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर आगे बढ़ रही है - मंत्री भेड़िया

समाज कल्याण की ओर से राष्ट्रीय परिवार सहायता के तहत 20 महिलाओं को 20-20 हजार रुपए के कुल 4 लाख रुपए के चेक सौंपे गए। वहीं 25 महिला समूहों को महिला कोष ऋण में 20-20 हजार की कुल 5 लाख की राशि के चेक दिए गए। मंत्री अनिला भेड़िया द्वारा इस प्रकार दोनों योजना के तहत कुल 9 लाख रुपए की राशि के चेक वितरण किए। उत्कृष्ट कार्य करने वाली 10 आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका एवं पर्यवेक्षक को भी प्रशस्ति पत्र दिए गए।

इस अवसर पर संसदीय सचिव एवं विधायक विनोद चंद्राकर, जिला पंचायत अध्यक्ष उषा पटेल, जनपद अध्यक्ष यतेन्द्र साहू, राज्य महिला आयोग की सदस्य अनिता रावटे, संगठन पदाधिकारी रश्मि चंद्राकर, पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला सहित जनप्रतिनिधिगण, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और स्व सहायता समूह की महिलाएं उपस्थित थी। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया।

जंगल में चल रहे जुआ फड में पुलिस का छापा 09 जुआरी पकड़ाए

महिलाएं अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर आगे बढ़ रही है - मंत्री भेड़िया

मंत्री भेड़िया ने कहा कि राज्य के प्रत्येक जिले में पीड़ित महिलाओं की सुरक्षा के लिए सखी वन स्टॉप सेंटर भी कुशलता पूर्वक संचालित किए जा रहे है। इन सेंटरों के माध्यम से एक ही छत के नीचे महिलाओं को निःशुल्क विधिक चिकित्सा एवं परामर्श और आश्रय दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में हर क्षेत्र की महिलाओं ने बहुत ही अच्छा काम किया है, ये सब बधाई के पात्र है। प्रदेश के महिलाओं ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी उपलब्धि दर्ज की है। प्रदेश की महिलाएं सशक्त और सामर्थ्य है। आगे भी उनसे उत्कृष्ट प्रदर्शन की उम्मीद है।

कार्यक्रम को संसदीय सचिव विनोद चंद्राकर जिला पंचायत अध्यक्ष उषा पटेल ने भी संबोधित किया। जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास समीर पांडेय ने जिले में चल रही विभागीय गतिविधियों और उपलब्धियों के बारे में जानकारी प्रस्तुत की।

हमसे जुड़े :

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द