Home छत्तीसगढ़ किसानों ने खाद की मांग को लेकर कलेक्टर से की चर्चा चक्काजाम...

किसानों ने खाद की मांग को लेकर कलेक्टर से की चर्चा चक्काजाम किया गया स्थगित

बातचीत के बाद  सहकारी समितियों में किसानों को नगद खाद के लिए बनाया जाएगा प्रावधान After the talks, provision will be made for cash manure to farmers in cooperative societies

किसानों ने खाद की मांग को लेकर कलेक्टर से की चर्चा चक्काजाम किया गया स्थगित

महासमुंद-रबी फसल के लिए अब तक यूरिया, डीएपी जैसे खाद नहीं मिलने पर महासमुंद जिला के किसानों ने खाद की मांग को लेकर मंगलवार 22 फरवरी को सिंघनपुर Singhanpur में नेशनल हाईवे National Highway जाम करने की तैयारी में थे। इस दरमियान कलेक्टर के पहल पर किसानों ने चर्चा कर चक्काजाम traffic jam स्थगित किया।

मालुम हो कि रबी फसल बुआई का करीब दो महीने पूरे होने को है लेकिन किसानों को अब तक यूरिया, डीएपी जैसे खाद नहीं मिलने से उन्हें अपनी फसल उत्पादन को लेकर चिंता सताने लगी है। एक महीने से ज्यादा समय से महासुन्द जिला के किसानों ने जिला प्रशासन, खाद्य मंत्री और सम्बन्धितों को आवेदन निवेदन कर थक चुके थे।

किसानों ने मजबूर होकर आज सिंघनपुर Singhanpur में नेशनल हाईवे जाम करने की तैयारी में थे। कलेक्टर नीलेश कुमार क्षीरसागर के पहल व किसान प्रतिनिधियों के साथ चर्चा कर चक्काजाम स्थगित किया गया।

लिम्बाराम को उपचार के लिए दी दस लाख रूपए,CM गहलोत का संवेदनशील निर्णय

किसानों ने खाद की मांग को लेकर कलेक्टर से की चर्चा चक्काजाम किया गया स्थगित

इन बिंदुओं पर बनी सहमति

तीन दिन में किसानों को खाद उपलब्ध कराया जाएगा। सहकारी समितियों में नगद खाद विक्रय के लिए सहकारिता कानून में बदलाव के लिए किसानों की सात दिन के भीतर मंत्रिमंडल स्तरीय बैठक आयोजित की जाएगी।

खाद की कलाबाजरी को रोकने के लिए निजी खाद विक्रेताओं से सरकारी दर पर उपलब्ध करायी जाएगी। सहकारी समितियों में ऋण लेने की अवधि 28 फरवरी से बढ़ाकर 15 मार्च की गई।

पंजाब पॉलिटिक्स टीवी के ऐप्स, वेबसाइट व् सोशल मीडिया अकाउंट्स होंगे Block

बैठक में महासमुंद जिला पंचायत सदस्य एवं छत्तीसगढ़ किसान मजदूर महासंघ के संयोजक मंडल सदस्य जागेश्वर जुगनू चन्द्राकर, जनपद सदस्य सोहन पटेल, अखिल भारतीय क्रांतिकारी किसान सभा के सचिव एवं छत्तीसगढ़ किसान मजदूर महासंघ के संचालक मंडल सदस्य तेजराम विद्रोही, अखिल भारतीय क्रांतिकारी किसान सभा के उपाध्यक्ष मदन लाल साहू, विद्याचरण चौधरी, लखन पटेल, कांति सागर प्यारीराम साहू, पंकज चन्द्राकर, सुशील भोई ,लोकनाथ नायक आदि सम्मिलित रहे।

हमसे जुड़े :

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द