Home खेल खेल मंत्री ने राज्य Water Sports Academy में सेलिंग गेम की गतिविधियों...

खेल मंत्री ने राज्य Water Sports Academy में सेलिंग गेम की गतिविधियों की समीक्षा की

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री सिंधिया ने सेलिंग अकादमी के प्रशिक्षकों से खिलाड़ियों की डाइट, बोट, अन्य सहायक उपकरणों, अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं की तैयारी, टेलेन्‍ट सर्च आदि के संबंध में विस्तृत चर्चा की

भोपाल-खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने सभी खेल अकादमियों के लिए स्टैण्डर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर तैयार करने के निर्देश दिए हैं। यदि खिलाड़ी पोस्ट कोविड के बाद राष्ट्रीय या अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में प्रतिनिधित्व करने जा रहे हैं, तो उनकी आवश्यकताओं के अनुरूप एसओपी तैयार करें। खेल मंत्री ने बुधवार को भोपाल में मध्यप्रदेश राज्य वॉटर स्पोटर्स अकादमी में सेलिंग गेम की गतिविधियों की समीक्षा कर रही थीं।

खेल मंत्री सिंधिया ने कहा कि इसके अलावा प्रशिक्षकों की आवश्यकताओं, प्रत्येक अकादमी के सपोर्ट स्टाफ आदि के लिए भी अलग एसओपी तैयार करें। उन्होंने कहा कि इससे दक्षता, गुणवत्तापूर्ण आउटपुट और प्रदर्शन में एकरूपता हासिल होगी।खेल एवं युवा कल्याण मंत्री सिंधिया ने सेलिंग अकादमी के प्रशिक्षकों से खिलाड़ियों की डाइट, बोट, अन्य सहायक उपकरणों, अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं की तैयारी, टेलेन्‍ट सर्च आदि के संबंध में विस्तृत चर्चा की।

भारत में खेलों का भविष्य प्रशिक्षकों के हाथों में निहित है-खेल मंत्री अनुराग ठाकुर

खेल मंत्री ने Water Sports Academy में सेलिंग गेम की गतिविधियों की समीक्षा की

गौठान सिर्फ दिखावा, सड़कों में है गौवंश-भूपेंद्र चन्द्राकर, “आप ” जिलाध्यक्ष

इस अवसर पर एशियन सेलिंग फेडेरेशन के अध्यक्ष मालव श्रॉफ, प्रमुख सचिव खेल गुलशन बामरा, संचालक खेल एवं युवा कल्याण रवि कुमार गुप्ता, न्यूट्रिनिस्ट आराधना शर्मा, स्पोर्ट्स साइंस सेन्टर के चीफ डॉ. जिन्स थॉमस मैथ्यू, म. प्र. वॉटर स्पोर्ट्स सेलिंग के चीफ कोच  जी एल यादव उपस्थित थे।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/

Translate »