Home छत्तीसगढ़ संसदीय सचिव मंडी पहुंचकर लिया खरीदी कार्य का जायजा, किसानों से भी...

संसदीय सचिव मंडी पहुंचकर लिया खरीदी कार्य का जायजा, किसानों से भी की चर्चा

एक दशक के बाद कृषि उपज मंडी में दिख रही रौनक,किसानों को मिल रही धान की सही कीमत

संसदीय सचिव मंडी पहुंचकर लिया खरीदी कार्य का जायजा, किसानों से की चर्चा

महासमुंद। आज गुरूवार को संसदीय सचिव और मंडी अध्यक्ष ने कृषि उपज मंडी महासमुंद में धान खरीदी कार्य का जायजा लिया और किसानों से चर्चा की। कृषि उपज मंडी में करीब एक दशक के बाद रौनक दिख रही है।

संसदीय सचिव विनोद सेवनलाल चंद्राकर की पहल पर किसानों को धान की सही कीमत मिल रही है। साथ ही हमालों को भी रोजगार मिल रहा है। जिस पर किसानों व हमालों ने संसदीय सचिव व मंडी अध्यक्ष हीरा बंजारे का आभार जताया है।

किसानों ने बताया कि करीब एक दशक के बाद मंडी में धान की खरीदी कार्य किया जा रहा है। किसानों को पहली बार उनकी धान की सही कीमत भी मिल रही है। किसान पुष्पेंद्र निषाद, रंजीत चंद्राकर, ग्वालू राम साहू, धनेश दीवान, जिंदूराम चंद्राकर आदि किसानों ने चर्चा की।

बैंक एक सप्ताह में पार्किंग व्यवस्था को करें दूरुस्त, नहीं तो होगी कार्यवाही- नपाध्यक्ष

संसदीय सचिव मंडी पहुंचकर लिया खरीदी कार्य का जायजा, किसानों से की चर्चा

जिला कार्यालय महासमुंद में रिक्त पदों पर होगी भर्ती ,आवेदन की अंतिम तिथि 12 जून

चर्चा के दौरान संसदीय सचिव को बताया कि मंडी में खुली बोली के माध्यम से धान की खरीदी व्यापारियों द्वारा की जा रही है। 18 सौ प्रति क्ंिवटल से अधिक में धान की बोली लग रही है। जिससे मंडी में एक दशक के बाद किसानों की रौनक आई है। यह सब संसदीय सचिव और मंडी अध्यक्ष की पहल से हो सका है।

उन्होंने बताया कि मंडी में धान की सही कीमत मिलने की जानकारी होने पर किसान धान बेचने पहुंच रहे हैं। संसदीय सचिव ने किसानों को आश्वस्त करते हुए कहा कि किसानों के हितों का पूरा ध्यान रखने हरसंभव प्रयास किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि किसान ऐसा वर्ग है जो सभी लोगों के हित के बारे में सोचता है। किसान द्वारा उगाई गई फसलों का लाभ गांव से लेकर शहर के लोगों तक मिलता है।

हमसे  जुड़े :-

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द