Home छत्तीसगढ़ खाद के नाम पर भाजपा व् कांग्रेस किसानो के साथ कर रहे...

खाद के नाम पर भाजपा व् कांग्रेस किसानो के साथ कर रहे छल- आप जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र

वास्तव में यह दोनो सरकारे किसान विरोधी है In fact both these governments are anti-farmer.

महासमुन्द-आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र चन्द्राकर ने महासमुन्द जिले में यूरिया खाद के कालाबाजारी एवं कमी को लेकर कांग्रेस एवं भाजपा को आडे हाथो

महासमुन्द-आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र चन्द्राकर ने महासमुन्द जिले में यूरिया खाद के कालाबाजारी एवं कमी को लेकर कांग्रेस एवं भाजपा को आडे हाथो लेते हुए कहा कि प्रदेश की बघेल सरकार किसानों का हितैषी होने का दिखावा मात्र कर रही है।

प्रदेश सरकार को पहले से ही जानकारी है कि रबी फसल के लिए 40 हजार टन यूरिया की जरूरत जिले के किसानों को पडती है,जिसमे से 60 प्रतिशत सोसायटी के माध्यम से एवं 40 प्रतिशत खूले बाजार के लिए जरूरत पडती है,लेकिन मात्र 50 प्रतिशत यूरिया की सप्लाई किसानों को दी जा रही है,खूले बाजार से यूरिया गायब है,सोसायटीयों के माध्यम से केवल ऋणि किसानों को यूरिया की सप्लाई की जा रही है,यह बाकि किसानों के साथ सरासर अन्याय है।

उर्वरकों की उपलब्धता सुनिश्चित कराने तीन खाद दूकान पर कृषि विभाग की दबिश

 खाद के नाम पर भाजपा व् कांग्रेस किसानो के साथ कर रहे छल- आप जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र
file foto

पंजाब पॉलिटिक्स टीवी के ऐप्स, वेबसाइट व् सोशल मीडिया अकाउंट्स होंगे Block

सरकार चाहती तो पहले से ही किसानो के लिए खाद का डिमांड कर अपने गोदामों मे रख सकती थी,लेकिन यह सरकार उत्तर प्रदेश के चुनाव मे व्यस्त है उन्हे किसानों के तकलीफ से कोई मतलब नही है,सारा दोषारोपण केन्द्र सरकार पर मढकर अपने आप को निर्दोष साबित करने का प्रयास कर रही है,जबकि इसी सरकार को छ.ग.के किसानों ने पूर्ण बहूमत के साथ सत्ता में बिठाया था वह आज अपने आप को ठगा हुआ महसूस कर रहा है।

इसी तरह केन्द्र की भाजपा सरकार छ.ग. के किसानो के साथ भाई भतिजा वाद करते हूए पिछले चुनाव में हुई हार का प्रतिशोध छ.ग.की किसानो के साथ ले रही है,कभी बारदाने मे कटौति,कभी धान खरीदी में कटौति, अब यूरिया मे कटौति यह सब केन्द्र की भाजपा सरकार के चरित्र को उजागर करती है,वास्तव में यह दोनो सरकारे किसान विरोधी है।
आम आदमी पार्टी,यह चेतावनी देती है कि दोनो सरकारे मिलकर जिले के किसानों को खूले बाजार में कम दाम में यूरिया खाद उपलब्ध करावें अन्यथा आम आदमी पार्टी किसानो के साथ मिलकर आन्दोलन करने को बाध्य होंगी।

हमसे जुड़े :

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द