Home छत्तीसगढ़ खाद्य मंत्री ने धान उपार्जन केन्द्र का किया औचक निरीक्षण

खाद्य मंत्री ने धान उपार्जन केन्द्र का किया औचक निरीक्षण

इस वर्ष प्रदेश के पंजीकृत किसानों से 105 लाख मीट्रिक टन धान खरीदने का लक्ष्य Target to buy 105 lakh metric tonnes of paddy from registered farmers of the state this year

खाद्य मंत्री ने धान उपार्जन केन्द्र का किया औचक निरीक्षण

रायपुर-खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने आज अपने प्रभार जिले राजनांदगांव प्रवास के दौरान धान उपार्जन केन्द्र बरहापुर, दुर्ग जिले के धमधा सहित अन्य धान उपार्जन केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया। खाद्यमंत्री भगत ने उपार्जन केन्द्रों में अधिकारी, कर्मचारी से चर्चा कर धान खरीदी व्यवस्था की जानकारी ली। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने उपार्जन केन्द्रों के स्टॉफ को किसानों से अच्छा व्यवहार करने तथा उनका हर संभव मदद करने के भी निर्देश दिए।

उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार इस वर्ष प्रदेश के पंजीकृत किसानों से 105 लाख मीट्रिक टन धान खरीदने का लक्ष्य रखा है। एक दिसम्बर से समर्थन मूल्य पर शुरू हुए धान खरीदी के महज 17 से 18 दिनों में ही 32 लाख मीट्रिक टन से अधिक धान की खरीदी हो चुकी है।

सिविल अस्पताल का निरीक्षण कर मरीजों से की बातचीत ऊर्जा मंत्री तोमर ने

खाद्य मंत्री ने धान उपार्जन केन्द्र का किया औचक निरीक्षण

रत्न एवं आभूषण क्षेत्र के लिए एक मेगा कॉमन फैसिलिटी सेंटर की रखी गई आधारशिला

खाद्य मंत्री भगत ने टोकन एवं बोरा संबंधित कार्यों को लेकर उपार्जन केन्द्र आये किसानों से भी चर्चा की। किसानों ने बताया कि वे सरकार द्वारा धान खरीदी के लिए किए जा रहे व्यवस्था संतोषप्रद है। उन्हें धान बेचने में कोई परेशानी नही हो रही है। किसानों ने राज्य सरकार द्वारा बारदानों का दर 25 रुपये बढ़ाने के लिए मंत्री को धन्यवाद दिया।

 

सहायक खाद्य अधिकारी निलंबित

रायपुर-राज्य शासन द्वारा दंतेवाड़ा जिला के सहायक खाद्य अधिकारी मनीष चितले को प्रशासनिक कार्यों में अनुशासनहीनता एवं लापरवाही बरतने के कारण छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (आचरण) नियम 1965 के नियम 3(1) (तीन) के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। निलंबन की अवधि में निलंबित शासकीय सेवक का मुख्यालय कार्यालय अनुविभागीय अधिकारी दंतेवाड़ा निर्धारित किया गया है। निलंबन अवधि में नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता होगी।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/