Home छत्तीसगढ़ जनशिकायतों के निराकरण की होगी अब ऑनलाईन मानिटरिंग- CM बघेल

जनशिकायतों के निराकरण की होगी अब ऑनलाईन मानिटरिंग- CM बघेल

मुख्य सचिव और मुख्यमंत्री सचिवालय स्तर से होगी जन समस्याओं के निराकरण की ऑनलाइन मॉनिटरिंग Online monitoring of public problems will be done from Chief Secretary and Chief Minister's Secretariat level

36गढ़ से गुजरने वाली 23 रेलों का परिचालन बंद होने पर CM बघेल ने जताई आपत्ति

रायपुर-01 मार्च 2022 से जनशिकायतों के निराकरण की स्थिति की ऑनलाईन मानिटरिंग की सुविधा प्रारम्भ करने का प्रयास करने का निर्देश मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को दिए है ।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सामान्यजन से जुड़े विभागों जैसे राजस्व, पुलिस, विद्युत, स्वास्थ्य तथा नगरीय निकाय से सम्बंधित जनसमस्याओं का समय सीमा में निराकारण सुनिश्चित करने के लिए जनसमस्याओं के आवेदनों की ऑनलाइन मॉनिटरिंग की व्यवस्था कि जाएगी।

अवैध रेत उत्खनन मामले में कार्रवाई न होने पर अधिकारियों पर गिरेगी गाज CM बघेल

मुख्यमंत्री ने कहा है कि यह प्रयास किया जाये कि 01 मार्च 2022 से जनशिकायतों के निराकरण की स्थिति की ऑनलाईन मानिटरिंग की सुविधा आरंभ हो जाये। उन्होंने कहा है की मुख्यमंत्री सचिवालय और मुख्य सचिव के स्तर से जन शिकायतों के निराकरण की स्थिति की ऑनलाइन मॉनिटरिंग सुनिश्चित की जाए। साथ ही आम जन के लिये यह सुविधा हो कि राज्य के किसी भी भाग से वह घर बैठे अपनी समस्या दर्ज करा सके तथा उसे घर बैठे ही समस्या के निराकरण हेतु की गई कार्यवाही की जानकारी मिले।

राजीव गांधी आश्रय योजना के तहत् पट्टा मिला तुमगांव के 11 हितग्राहियों को

इस व्यवस्था के प्रारंभ होने से नागरिकों को दफ्तरों का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा और उनकी समस्याओं का घर बैठे ही समाधान हो सकेगा।

हमसे जुड़े :

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द