Home देश गोवा में PM मोदी ने गैस-इन्सुलेट सबस्टेशन सहित कई विकास योजनाओं का...

गोवा में PM मोदी ने गैस-इन्सुलेट सबस्टेशन सहित कई विकास योजनाओं का उद्घाटन किया

कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया ।- Inaugurated several development projects

गोवा में PM ने गैस इन्सुलेट सबस्टेशन व् अन्य विकास योजनाओं का किया उद्घाटन
साभार ANI

दिल्ली-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोवा में पुनर्निर्मित फोर्ट अगुआड़ा जेल संग्रहालय, गोवा मेडिकल कॉलेज में सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक, न्यू साउथ गोवा जिला अस्पताल, मोपा हवाई अड्डे पर विमानन कौशल विकास केंद्र और दावोरलिम, नावेलिम में गैस-इन्सुलेट सबस्टेशन सहित कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया ।

इस दौरान प्रधानमन्त्री ने कहा कि गोवा की बहनों और भाइयों के बीच आकर मुझे बहुत खुशी हुई है,वह भी गोवा मुक्ति दिवस के विशेष अवसर पर। मेरी यात्रा की शुरुआत शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित कर की है। हम गोवा के बहादुर स्वतंत्रता सेनानियों के स्मरणीय योगदान को कभी नहीं भूलेंगे।

खेलो इंडिया महिला हॉकी लीग (अंडर 21) का उद्घाटन किया खेलमंत्री ठाकुर ने

गोवा में PM ने गैस इन्सुलेट सबस्टेशन व् अन्य विकास योजनाओं का किया उद्घाटन

प्रधानमन्त्री मोदी ने कहा कि गोवा पुर्तगाल शासन के अधीन आया जब देश के अन्य प्रमुख हिस्से पर मुगलों का शासन था। लेकिन सदियों बाद भी न तो गोवा अपनी भारतीयता भूला है और न ही भारत अपने गोवा को भूला है । विदेश यात्रा के दौरान कुछ समय पहले मैं इटली और वेटिकन सिटी गया था। वहां के पोप फ्रांसिस से मिलने का भी अवसर मिला, मैंने उन्हें भारत आने के लिए आमंत्रित किया, जिस पर पोप फ्राँसिस ने कहा “यह सबसे बड़ा उपहार है जो आपने मुझे दिया है” यह भारत की विविधता, हमारे उज्ज्वल लोकतंत्र के लिए उनका प्यार है।

बैलिस्टिक मिसाइल ‘अग्नि पी’ का हुआ सफलतापूर्वक परीक्षण

गोवा में PM ने गैस इन्सुलेट सबस्टेशन व् अन्य विकास योजनाओं का किया उद्घाटन

पीएम मोदी ने आगे कहा कि गोवा के दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के चरित्र गोवा सुशासन, प्रति व्यक्ति आय और कई अन्य मामलों में शीर्ष पर है। मैं गोवा की सभी पात्र आबादी को पहली खुराक का शत-प्रतिशत कवरेज पूरा करने के लिए बधाई देना चाहता हूं। आज मैं कह सकता हूं कि मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत  गोवा के विकास के लिए बड़े विजन के साथ काम कर रहे हैं।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/