Home छत्तीसगढ़ चालू मानसून के दौरान सर्वाधिक वर्षा पिथौरा तहसील में

चालू मानसून के दौरान सर्वाधिक वर्षा पिथौरा तहसील में

जिले में अब तक 902.3 मिलीमीटर औसत वर्षा की गई दर्ज .

चालू मानसून के दौरान सर्वाधिक वर्षा पिथौरा तहसील में

महासमुंद :- जिले में चालू मानसून के दौरान 01 जून 2024 से अब तक 902.3 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई है। भू-अभिलेख से मिली जानकारी के अनुसार जिले में सर्वाधिक औसत वर्षा पिथौरा तहसील में 1248.3 मिलीमीटर, बसना में 1002.7 मिलीमीटर, बागबाहरा में 870.3 मिलीमीटर, महासमुंद में 824.3 मिलीमीटर, कोमाखान में 735.5 मिलीमीटर और सबसे कम वर्षा 732.7 मिलीमीटर सरायपाली तहसील में दर्ज की गई।

आज 24 सितम्बर को 28.7 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई। चालू मानसून मे जिले के तहसीलवार वर्षा में कोमाखान तहसील में 50.5 मिलीमीटर, बागबाहरा में 40.4 मिलीमीटर, महासमुंद में 32.0 मिलीमीटर, पिथौरा में 23.6 मिलीमीटर, बसना में 21.0 मिलीमीटर एवं सरायपाली तहसील में 5.1 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई।

जन चौपाल में मिले 58 आवेदन

जन चौपाल में मिले 58 आवेदन

महासमुंद :- जिला कलेक्ट्रेट में आयोजित होने वाले जन चौपाल में आज कलेक्टर विनय कुमार लंगेह ने जिले के आमजनों की मांगों एवं समस्याओं को गंभीरतापूर्वक सुनी और संबंधित विभाग के अधिकारियों को नियमानुसार निराकरण के लिए निर्देश दिए। जनदर्शन में आज ग्रामीण और शहरी क्षेत्र के 58 आवेदकों ने आवेदन प्रस्तुत किए। कलेक्टर ने सभी आवेदकों की समस्याएं बारी-बारी सुनी।

जन चौपाल में आवेदकों ने जाति प्रमाण पत्र, नक्शा त्रुटि सुधार, अतिक्रमण हटाने, नामांतरण, भूमि व्यवस्थापन तथा अन्य समस्याओं व मांगो को लेकर आवेदन सौंपे। महासमुंद में एफसीआई रोड में स्कूली बच्चों को आवागमन में हो रही समस्या के सबंध में वेडनर तथा अन्य स्कूलों के बच्चों ने आवेदन सौंपे।

कलेक्टर ने पीडब्ल्यूडी और नगरपालिका को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। ग्राम भिलाई पिथौरा की कु. ऋषिका पुरेना द्वारा जाति प्रमाण पत्र बनाने के संबंध में आवेदन दिए। इसी तरह पिथौरा की गोदावरी बाई दीवान ने धान खरीदी केन्द्र से संबंधित रिकॉर्ड सुधरवाने, महासमुंद के त्रिनाथ ने झुग्गी पट्टा का नामांतरण के लिए आवेदन सौंपा।

पाली बागबाहरा के पुनीत राम ने जमीन संबंधित, लाल चंद पटेल ने पिथौरा के कोटवार द्वारा सेवा भूमि को विक्रय करने पर उनके विरूद्ध कार्रवाई करने आवेदन दिए। कलेक्टर लंगेह ने संबंधित अधिकारियों को निर्धारित समय-सीमा के भीतर आवेदकों की समस्याओं का निराकरण सुनिश्चित करने कहा।

हमसे  जुड़े :-

आपके लिए /छत्तीसगढ़