बजट में महासमुंद को करोड़ों की सौगात विधायक ने जताया प्रदेश के मुखिया का आभार

विधायक विनोद चन्द्राकर

महामसुंद-छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा पेश बजट में महासमुंद विधानसभा को करोड़ों की सौगात मिली है। जिस पर विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार जताया है। विधायक चंद्राकर ने बताया कि दो करोड़ की लागत से लोहारडीह-बंजारी तुमगांव मार्ग में पुल निर्माण, डेढ़ करोड़ की लागत से बनपचरी-बरेकेल धनगांव मार्ग में पुल निर्माण, चार करोड़ तीस लाख की लागत से एनएच 53 से बिरबिरा बासकुड़ा मार्ग निर्माण, तीन करोड़ तीस लाख की लागत से ग्राम खरोरा अंडर ब्रिज से बेमचा मार्ग निर्माण, तीन करोड़ चालीस लाख की लागत से बेलसोंडा से बिरकोनी मार्ग निर्माण, साढ़े चार करोड़ की लागत से महासमुंद-बम्हनी, चिंगरौद-हथखोज मार्ग चैड़ीकरण व डामरीकरण, एक करोड़ तीस लाख की लागत से महासमुंद-तुमगांव-अछोला मार्ग के उन्नयन व नवीनीकरण कार्य, एक करोड़ तीस लाख की लागत से पटेवा-खल्लारी मार्ग निर्माण, 80 लाख की लागत से शासकीय माता कर्मा कन्या कालेज में बाउंड्रीवाल निर्माण का कार्य बजट में शामिल किया गया है।

https;-राष्ट्रपति ने 2012 के दिल्ली सामूहिक बलात्कार मामले के दोषी पवन की याचिका को किया खारिज

विधायक ने बताया कि कोडार बांयी तट नहर के चैन क्र 78 पर निर्मित नहर साईफन का पुननिर्माण कार्य की अनुमानित लागत डेढ़ करोड़ है। जिस पर इस वर्ष 30 लाख का व्यय संभावित है। इसके लिए नवीन मद के रूप में तीस लाख का प्रावधान किया गया है। करोड परियोजना के शीर्ष कार्य के डाउन स्ट्रीम में हाल रोड निर्माण कार्य अन्य सुरक्षात्मक कार्य की अनुमानित लागत दो करोड है। जिस पर इस वर्ष बीस लाख का व्यय संभावित है। नवीन मद में बीस लाख का प्रावधान किया गया है। कोडार व्यपवर्तन योजना के मुख्य नहर के चैन कं्र 0 से 250 तक क्षतिग्रस्त लाइनिंग का मरम्मत, चैन क्रं 456 से अंतिम छोर तक एवं पांच माइनर नहरों का सीमेंट कांक्रीट लाइनिंग कार्य की अनुमानित लागत तीन करोड़ है। जिस पर इस वर्ष बीस लाख का व्यय संभावित है। कोडार जलाशय के अंतर्गत बड़गांव वितरक नहर एवं इसके 20 माइनर नहरों के जीर्णोद्धार पक्के कार्यों का उन्नयन एवं लाइनिंग कार्य की अनुमानित लागत तीन करोड़ है। जिस पर इस वर्ष दो करोड़ का व्यय संभावित है। वहीं कोडार जलाशय के बम्हनी वितरक नहर लाइनिंग कार्य के लिए दो करोड़ 60 लाख में इस साल दो करोड़ व्यय संभावित है।

मरम्मत-अहाता निर्माण के लिए 17 लाख स्वीकृत

विधायक विनोद चंद्राकर के प्रयास से महासमुंद विधानसभा के पांच स्कूलों में आहाता निर्माण व मरम्मत कार्य के लिए 17 लाख रूपए की स्वीकृति मिली है। जिसमें शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बड़गांव में दो लाख की लागत से मरम्मत, पांच-पांच लाख रूपए की लागत से हाईस्कूल पीढ़ी, उच्चतर माध्यमिक शाला गढ़सिवनी, उच्चतर माध्यमिक शाला बरेकेलकला में अहाता निर्माण कराया जाएगा।

https;-68वीं अखिल भारतीय पुलिस एथलेटिक चैंपियनशिप हरियाणा के पंचकुला में प्रारंभ

To Read More News, See At The End of The Page-

Perevious article–Next article

RELATED ARTICLES

MORE FROM AURTOR

POPULAR POST