कोरोना वायरस से चीन में 564 लोगों की मौत 28,060 मामलों की हुई पुष्टि

चीन में कल तक कुल 28,060 और विदेशों में 200 कोरोना वायरस मामलों की पुष्टि हुई है।चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया है कि इस वायरस से चीन में 564 लोगों की मृत्यु हुई है जबकि विदेश में एक व्यक्ति की मौत हुई है।
आयोग के अनुसार बुधवार को 73 लोगों की मृत्यु हुई और तीन हजार छह सौ 94 नये मामलों की पुष्टि हुई है।इस बीच  दो सौ 61 मरीज़ों का उपचार हुआ और कुल स्वस्थ मरीजों की संख्या बढ़कर एक हजार एक सौ 53 हो गई है।

https;-एक राष्‍ट्र,एक राशन कार्ड योजना के अंतर्गत नए राशन कार्ड नहीं-केंद्रीय खाद्य मंत्री

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा है कि चीन में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने और कई देशों को कमज़ोर स्वास्थ्य व्यवस्था से संरक्षण देने के लिये फरवरी से दो अप्रैल तक के लिये तैयारियों और उस पर कार्रवाई के लिये छह सौ 75 मिलियन डॉलर का अभियान शुरू किया है।

https;-2 लाख रुपये की रिश्वत लेते अधिकारी व् उसका एक सहयोगी गिरफ्तार

मरीज़ों की संख्या में कमी मुख्य रूप से रोगियों की पहचान की क्षमता में वृद्धि होने से हुई है और इससे संदिग्ध मामलों की पुष्टि होने या कम समय में मरीज़ों को अलग रखने में सफलता मिली है।वुहान विषाणु संस्थान ने कल बताया कि रेमदेसिविर और क्लोरोक्विन दवाइयों से मरीज़ों में कोरोना वायरस का असर कम किया जा सकता है।एक चिकित्सा विशेषज्ञ ने बताया कि इन दवाओं के परीक्षण में चार सौ 53 गंभीर रोगी और तीन सौ आठ कम गंभीर मरीज़ शामिल होंगे।

हमसे जुड़े;-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU