प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा- एक देश, एक कर और एक राशन कार्ड जल्‍द ही एक सच्‍चाई होगी-

पीएम मोदी 0206
फ़ाइल् फोटो

नई दिल्ली:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि एक देश, एक कर और एक राशन कार्ड जल्‍द ही एक सच्‍चाई होगी। आज दिल्‍ली में एक चुनाव सभा को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि उनकी सरकार दिल्‍ली में एक राशन कार्ड प्रणाली को लागू करने के लिए प्रतिबद्ध है। मोदी ने कहा कि इस प्रणाली से ऐसे लाखों लोग लाभान्वित होंगे जो बेहतर नौकरी और अवसर की तलाश में दिल्‍ली आए हैं। उन्‍होंने कहा कि कई राज्‍यों में लोग इस सुविधा का लाभ उठा रहे हैं लेकिन आप सरकार के असहयोग के कारण दिल्‍ली में यह योजना लागू नहीं की जा सकी.

चुनाव सभा में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दिल्‍ली में एक ऐसी सरकार होनी चाहिए जो राष्‍ट्रीय सुरक्षा के मामलों में केंद्र सरकार के कड़े फैसलों का समर्थन करे। उन्‍होंने कहा कि राष्‍ट्रीय सुरक्षा से संबंधित महत्‍वपूर्ण फैसलों की आलोचना विघटनकारी तत्‍वों को मजबूत करने के साथ देश की छवि को धू‍मिल करती है। मोदी ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून को लागू किए जाने के बाद से  जनता यह देख रही है कि कैसे कुछ लोगों द्वारा झूठी बातें फैलाई जा रही है। उन्‍होंने दिल्‍ली सरकार पर पुलिस के खिलाफ अभद्र भाषा के प्रयोग का भी आरोप लगाया। मोदी ने कहा कि जहां एक ओर देश इस तरह के अपमान को देख रहा है, वहीं दूसरी ओर भाजपा सरकार ने देश की रक्षा करने वालों के सम्‍मान में दिल्‍ली में राष्‍ट्रीय समर स्‍मारक और राष्‍ट्रीय पुलिस स्‍मारक बनाया है.

आयुष्‍मान भारत, प्रधानमंत्री आवास और प्रधानमंत्री किसान सम्‍मान जैसी केंद्र की महत्‍वपूर्ण योजनाओं को दिल्‍ली में लागू न किए जाने पर चिंता जताते हुए उन्‍होंने कहा कि अन्‍य राज्‍यों के लोग इन योजनाओं का लाभ उठा रहे हैं.