Home क्राइम 22 लाख 40 हजार रुपए का अफिम पोस्त डोडा पुलिस ने किया...

22 लाख 40 हजार रुपए का अफिम पोस्त डोडा पुलिस ने किया जप्त

22 लाख 40 हजार रुपए का अफिम पोस्त डोडा पुलिस ने किया जप्त

महासमुंद: सिंघोडा पुलिस के द्वारा 22 लाख 40 हजार रुपए का अफिम पोस्त डोडा को जप्त किया है । इस मामले मे किसी की गिरफ़्तारी नहीं हुई है । पुलिस के द्वारा चालक एवं वाहन मालिक की पतासाजी की जा रही है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार थाना सिंघोडा एवं सायबर सेल के संयुक्त टीम को 20अक्टूबर को मुखबिर के माध्यम से सूचना मिली  कि एक गेरूआ कलर का ट्रक क्रमांक RJ 04 GC 5944 एन एच 53 रोड बेरियर के कुछ आगे रोड किनारे खडा है और इसके आसपास कोइ व्यक्ति नहीं दिख रहा है ।

सूचना पाकर घटनास्थल पर जाकर देखा तो ट्रक क्रमांक RJ 04 GC 5944 रोड किनारे खडी जिसके केबिन मे कोई व्यक्ति नही था आसपास चालक एवं वाहन मालिक की पतासाजी किये जो कोई नही दिखा जिससे समक्ष गवाहन के RJ 04 GC 5944 की डाला की तलाशी लिया गया । तलाशी के दौरान मुर्रा बोरियो के नीचे छुपाकर रखे 140 नग प्लास्टिक बोरियो मे 2240 किलोग्राम अवैध अफीम पोस्त (डोंडा) मिला । इसका बाजार मूल्य 22 लाख 40 हजार रुपए आँका गया है । अफीम पोस्त (डोंडा) को नारकोटिक्स एक्ट के तहत कार्यवाही जप्त किया गया है ।

22 लाख 40 हजार रुपए का अफिम पोस्त डोडा पुलिस ने किया जप्त

चोरी के 6 नग बाइक सहित 02 आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

चोरी के 6 नग बाइक सहित 02 आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

महासमुंद:-महासमुंद और रायपुर क्षेत्र में घूम-घूम कर बाइक चोरी करने वाले दो आरोपी को पटेवा,पिथौरा,साकरा एवं साइबर सेल के द्वारा गिरफ्तार किया है,उनके पास से कुल 06 नग बाइक बरामद कर आरोपियों के खिलाफ थाना सांकरा में अपराध धारा 303(2) BNS के तहत् कार्यवाही कर न्यायिक रिमांड में भेजा गया।

घटना का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है 

13अक्टूबर को हिमसागर दास ग्राम पारसमणी चौक सांकरा द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह 12अक्टूबर की शाम को दुर्गा पूजा करने अपने मोटरसाइकिल सीजी 06 बीबी 0896 से पूजा करने गया था पूजा कर वापस आकर देखा तो गाड़ी जहां पर खड़ी किया था वहां पर नहीं था आस पास पता किया किंतु पता नहीं चला कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गया है।

प्रकरण विवेचना दौरान  20अक्टूबर को मुखबिर से सूचना मिली कि दो व्यक्ति संदिग्ध मोटरसाइकिल में सवार होकर पिथौरा से बसना की ओर जा रहे हैं जिन्हें पुलिस द्वारा नाकाबंदी कर रोक कर रखे मोटरसाइकिल के संबंध में पूछताछ करने पर उक्त मोटर सायकल का अपने पास किसी प्रकार का दस्तावेज नहीं होना बताए। जिससे पुलिस टीम शंका के आधार पर पूछताछ करने पर मोटरसाइकिल को दुर्गा पंडाल के सामने से चोरी करना बताया

आरोपियों को पुलिस टीम के द्वारा पूछताछ करने पर साकरा, सरायपाली, तुमगांव व रायपुर से मोटर सायकल चोरी करना स्वीकार किये। चोरी किए गए अन्य मोटरसाइकिल को आरोपियों के द्वारा अपने-अपने घरों में ग्राम गोपालपुर थाना पिथौरा जिला महासमुंद में रखना बताएं आरोपी चमन कमर के कब्जे से उसके घर से 03 नग मोटरसाइकिल तथा आरोपी भोज राम भोजराज बरिहा से 02 नग मोटरसाइकिल अपने घर में छुपा कर रखना बताए। जिसे पुलिस के द्वारा आरोपियों के घर व उनके पास से कुल 06 बाइक बरामद किया गया।

हमसे  जुड़े :-

आपके लिए /छत्तीसगढ़