Home छत्तीसगढ़ बिजली के करंट से हाथी की मौत,मौके पर पहुँचे जीव जंतु कल्याण...

बिजली के करंट से हाथी की मौत,मौके पर पहुँचे जीव जंतु कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष आलोक

विगत चार पाँच दिनों से गरियाबंद जिला से महासमुंद जिला मुख्यालय के समीपस्थ गांवों मे डेरा डाले हुए हुए थे

बिजली के करंट से हाथी की मौत,मौके पर पहुँचे जंतु कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष

Mahasamund:-जिला मुख्यालय से करीब 15 किलोमीटर दूर कोडार एलबीसी नहर में बिजली के करंट से एक जंगली नर हाथी की मौत हो गई। यह घटना 7 जनवरी की रात 9-10 बजे के आसपास की बताई गई है।

गौरतलब है कि उक्त जंगली हाथी जिनकी संख्या दो बताई जाती है विगत चार पाँच दिनों से गरियाबंद जिला से महासमुंद जिला मुख्यालय के समीपस्थ गांवों मे डेरा डाले हुए हुए थे,उनका दल कोना खट्टी,जीवतरा दलदली होते हुए सिरपुर इलाके की ओर विचरण करने वाले थे। जंगली हाथियों के विचरण पर गश्ती दल द्वारा नजर रखी जा रही थी ।

बिजली के करंट से हाथी की मौत होने की सूचना गश्ती दल को मिलने पर इसकी जानकारी छग शासन के जीव जंतु कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष आलोक चंद्राकर को मिली वे मौके पर पहुँच कर वन विभाग,वेटनरी विभाग राजस्व विभाग के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

हाथियों की पुनः वापसी से सिरपुर हाथी प्रभावित क्षेत्र के किसान व् ग्रामीण में दहशत

बिजली के करंट से हाथी की मौत,मौके पर पहुँचे जंतु कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष

दो अलग-अलग जगह पर चल रहे जुआ फड़ पर पुलिस का छापा,16 जुआरी गिरफ्तार

उपाध्यक्ष चंद्राकर ने बताया कि हिरन, जंगली सुअर व अन्य वन्य प्राणियों के शिकार के लिए 11 केवी विद्युत लाइन में हुकिंग कर तार बिछाया गया था इस दौरान इसमे एक जंगली नर हाथी बिजली के तार के सम्पर्क में आ गया जिससे हाथी की मौत घटनास्थल पर हो गई। वन विभाग के खोजी कुत्ते ने संदेही को खोज कर लिया जिससे पूछताछ मे आगे सभी बाते पता चलेगा । इस कार्य मे लिप्त सभी दोषियों पर कड़े कार्यवाही के निर्देश दिए गए है ।

इस दौरान कांग्रेस नेता राजेंद्र चन्द्राकर, पार्षद सलीम भाटी,केके साहु व वन विभाग के सभी उच्च अधिकारी,वेटनरी के सभी डॉक्टरों की टीम,वन विकास निगम के अधिकारी,CSEB के अधिकारी/कर्मचारी व अन्य लोग उपस्थित रहे।

हमसे  जुड़े :

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द