Home छत्तीसगढ़ पर्यावरण प्रेमी दिनेश को मिला कलेक्टर से सहयोग का आश्वासन

पर्यावरण प्रेमी दिनेश को मिला कलेक्टर से सहयोग का आश्वासन

डीवाइडर में पौधे लगाकर ड्रिप इरिगेशन केपौधे को सिंचित करने का प्लान Drip irrigation plan to irrigate plants by planting plants in the divider

पर्यावरण प्रेमी दिनेश को मिला कलेक्टर से सहयोग का आश्वासन

महासमुंद- नगर के पर्यावरण प्रेमी व् पेशे से शिक्षक दिनेश सोनी ने महासमुन्द-बागबाहरा रोड पर अपने घर के सामने  से गुजरने वाले नेशनल हाइवे के डीवाइडर में स्वप्रेरणा से पौधे लगाकर ड्रिप इरिगेशन के लिए ड्रिप पाइप का पूरा 200 मीटर का सिस्टम अपने खर्च पर लगाया है।

उनके इस कार्य को पूरा करने के लिए हाइवे को क्रॉस करते हुए एक 25 फ़ीट लम्बा पाइप सड़क के नीचे डालने की आवश्यकता थी ताकि घर के बोर से ड्रिप सिस्टम कनेक्ट हो सके।

एक सप्ताह पुरे हुए मिशन 90 Days अभियान को

पर्यावरण प्रेमी दिनेश को मिला कलेक्टर से सहयोग का आश्वासन

कलेक्टर नीलेश क्षीरसागर एवं जिला पंचायत सीईओ आलोक देव आज सुबह साइक्लिंग करते हुए नगर भ्रमण पर निकले थे , उन्होंने पर्यावरण प्रेमी दिनेश सोनी को बड़ी निष्ठा पूर्वक यह कार्य करते हुए देखा और उनके इस कार्य से वे बहुत प्रभावित हुए। दिनेश सोनी ने उन्हें इस कार्य की पूर्णता में आ रही कठिनाई से अवगत कराया। महासमुन्द कलेक्टर ने उनके डेडिकेशन की प्रशंसा करते हुए सम्बंधित विभाग से समन्वय कर इस कार्य को जल्दी पूर्ण करवाने का आश्वासन दिया।

रामनवमी के पावन पर्व पर हनुमान चालीसा का होगा सामूहिक महापाठ

पर्यावरण प्रेमी दिनेश को मिला कलेक्टर से सहयोग का आश्वासन

ज्ञातव्य है कि नगर में पर्यावरण संरक्षण के लिए विभिन्न लोगों, संस्थाओं द्वारा किये जा रहे प्रयासों का समन्वय और एकीकरण शहर के पर्यावरण संरक्षक नुरेन चन्द्राकर द्वारा मिशन 90 Days व् हमर भुंइया के लोगों के द्वारा नगर के विभिन्न स्थानों पर रोप गए पौधे को गर्मी के दिनों में जीवित रखने के लिए उन्हें सिंचित किया जा रहा है।

उन्होंने इस कार्य के अवलोकन एवं सहयोग के लिए कलेक्टर एवं सीईओ जिला पंचायत से पूर्व में अनुरोध किया था। उनके अनुरोध पर कलेक्टर नीलेश क्षीरसागर और सीईओ जिला पंचायत आलोक देव SDM भागवत जायसवाल , मुख्य नगरपालिका अधिकारी आशीष तिवारी के साथ आज पहुँचे थे।

हमसे जुड़े :

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द