Home छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल झेरिया यादव समाज के महासम्मेलन में हुए शरीक

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल झेरिया यादव समाज के महासम्मेलन में हुए शरीक

भूमिहीन कृषि मजदूरों के प्रत्येक परिवार को अब 7 हजार रुपए दिया जाएगा सीएम बघेल 7 thousand rupees will now be given to each family of landless agricultural laborers CM Baghel

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल झेरिया यादव समाज के महासम्मेलन में हुए शरीक

महासमुंद- बिरकोनी में आयोजित झेरिया यादव समाज के महासम्मेलन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल हुए इस दौरान कृषि मंत्री रविंद्र चौबे भी साथ थे। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर यादव समाज के पांच सामाजिक भवन खल्लारी, शिवरीनारायण, सिरपुर, डबरा और मधुबन धाम धमतरी के लिए 20-20 लाख रुपए और बिरकोनी में भवन निर्माण हेतु 6 लाख रुपए की राशि देने की घोषणा की।

आयोजन के लिए दी बधाई व् शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री बघेल का सम्मेलन में पहुंचने पर यादव समाज द्वारा पारंपरिक वेशभूषा कौड़ी पेटी कुलेता डंडा आदि पहना कर स्वागत किया गया। मुख्यमंत्री ने यादव समाज को गरिमामय पूर्ण कार्यक्रम के आयोजन के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री बघेल ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार पशुधन के संरक्षण एवं संवर्धन के लिए गांव में गौठान निर्माण के साथ ही गोधन न्याय योजना के माध्यम से दो रुपए किलो में गोबर की खरीदी कर रही है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ एफआईआर योगी सरकार की बौखलाहट-विनोद

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल झेरिया यादव समाज के महासम्मेलन में हुए शरीक

योजनाओं की हो रही है तारीफ

राज्य में गोबर खरीदी के एवज में पशुपालकों, गौपालकों के बैंक खातें में राशि का नियमित भुगतान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिनके पास जमीन नहीं है, मवेशी नहीं है वह भी गोबर बेचकर लाभ प्राप्त कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के योजनाओं की तारीफ हो रही है। दूसरे राज्य भी गोबर खरीदने की योजना बना रहे है। मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज के सभी वर्गों के विकास के लिए राज्य सरकार काम कर रही है।

पुरखों का सपना हो रहा है अब साकार

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य बनने से पहले हमारे पुरखों ने छत्तीसगढ़ में विकास का जो सपना देखा था। वह अब पूरा हो रहा है। छत्तीसगढ़ महतारी के कोख में कई प्रकार की खनिज सम्पदा मौजूद है। यहां के लोग सीमित संसाधन में भी खुश रहा करते थे। पर अब समय बदला है। हमारे पुरखों का सपना अब साकार हो रहा है। 15 साल बाद मौका मिला यहां के मजदूर, गरीब और किसानों के जीवन में बदलाव आ रहा है।

दांतो में पीलापन व् शरीर की हड्डियों में टेढ़ापन है तो इस बीमारी से हो जाइए सावधान

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल झेरिया यादव समाज के महासम्मेलन में हुए शरीक

उन्होंने कहा कि  इसके साथ ही राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के तहत भूमिहीन कृषि मजदूरों के प्रत्येक परिवार को 6 हजार रुपए प्रतिवर्ष की जगह अब 7 हजार रुपए दिया जाएगा। इन मजदूरों के खाते में 31 मार्च तक दूसरी किस्त दी जा रही है।

सम्मेलन को कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे विधायक द्वारिकाधीश यादव और चंद्रपुर विधायक रामकुमार यादव ने संबोधित किया और सामुदायिक भवन सहित अन्य मांग रखी। सम्मेलन मेें विधायक बसना देवेन्द्र बहादुर सिंह, छत्तीसगढ़ राज्य बीज एवं कृषि विकास निगम के अध्यक्ष अग्नि चंद्राकर, जिला पंचायत अध्यक्ष उषा पटेल, उपाध्यक्ष लक्ष्मण पटेल, जनपद अध्यक्ष यतेन्द्र साहू, छत्तीसगढ़ झेरिया यादव समाज के प्रदेश अध्यक्ष जगनीक यादव, जिलाध्यक्ष राजू यादव सहित समाज के पदाधिकारीगण, गणमान्य नागरिक और बड़ी संख्या में समाज के लोग मौजूद थे।

हमसे जुड़े :

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द