Home छत्तीसगढ़ होली में शांति एवं कानून व्यवस्था भंग करने वाले के खिलाफ होगी...

होली में शांति एवं कानून व्यवस्था भंग करने वाले के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

सामाजिक सद्भाव एवं आपसी भाईचारा महासमुंद जिले की गौरवशाली परम्परा रही है-कलेक्टर Social harmony and mutual brotherhood has been a proud tradition of Mahasamund district - Collector

होली में शांति एवं कानून व्यवस्था भंग करने वाले के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई
file foto

महासमुंद- 17 मार्च को होलिका दहन एवं उसके दूसरे दिन 18 तारीख को होली तथा शब-ए-बारात त्योहार के मद्देनजर शांति एवं कानून व्यवस्था की बैठक कलेक्टर निलेशकुमार की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट के महानदी सभाकक्ष में आयोजित की गई। उन्होंने बैठक में जिला वासियों से परंपरा अनुरूप हमेशा की तरह आने वाली होली एवं शब-ए-बारात त्योहारों को भी आपसी भाईचारे एवं सामाजिक सौहार्द्र के साथ मनाने और कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए।

बैठक में कलेक्टर ने कहा कि सामाजिक सद्भाव एवं आपसी भाईचारा महासमुंद जिले की गौरवशाली परम्परा रही है। हमें इसे आगे भी कायम रखना है। होली के पावन पर्व के अवसर पर शरारती तत्वों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए। बोर्ड परीक्षा को ध्यान में रखते हुए जिले में कोलाहल नियंत्रण अधिनियम प्रभावशील है।

फाल्गुन अष्टमी 10 मार्च से लग जाएगा होलाष्टक,शुभ कार्यों पर लगेगा विराम

होली में शांति एवं कानून व्यवस्था भंग करने वाले के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

हिजाब मामले में कर्नाटक हाईकोर्ट ने याचिकाओं को किया खारिज

होली पर्व के दौरान सोशल मीडिया में कोई आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट न करे, आपत्तिजनक पोस्ट करना गंभीर मामलों की श्रेणी में आता है एवं दण्डनीय अपराध भी है। उन्होंने सामाजिक सद्भाव को हर हाल में बनाए रखने का आग्रह किया। कलेक्टर ने जिले की जनता से भी रंग के त्यौहार और शब-ए-बारात को भाईचारे एवं सामाजिक सौहार्द्र के साथ मनाने की अपील की।

3 आरोपी को तीन-तीन वर्ष का कारावास व् 10-10 हजार रूपए के अर्थदण्ड

पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला ने होली पर्व के त्यौहार को शांतिपूर्ण एवं सुरक्षित तरीके से सम्पन्न कराने के लिए जिला एवं पुलिस प्रशासन द्वारा संयुक्त रूप से निगरानी करें। यदि कोई सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने की कोशिश करते हैं, तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। इस दौरान अपर कलेक्टर ओपी. कोसरिया, डॉ. नेहा कपूर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेघा टेम्भुलकर, एसडीएम भागवत जायसवाल सहित अन्य ब्लॉकों से एसडीएम, तहसीलदार एवं संबंधित अधिकारी वीडियों कांफ्रेंसिंग के जरिए जुडे़।

हमसे जुड़े :

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द