Home छत्तीसगढ़ आंगनबाड़ी केन्द्रों में भोजन शुरू,लम्बित भुगतान का निराकरण माहांत तक

आंगनबाड़ी केन्द्रों में भोजन शुरू,लम्बित भुगतान का निराकरण माहांत तक

कलेक्टर के आश्वासन के बाद आंगनबाड़ी केन्द्रों में बच्चों को गरम पौष्टिक भोजन शुरू किया। After the assurance of the collector, hot nutritious food was started for the children in the Anganwadi centers.

आंगनबाड़ी केन्द्रों में भोजन शुरू,लम्बित भुगतान का निराकरण माहांत तक

महासमुंद – जिला के कुछ आंगनबाड़ी केन्द्रों में ब्लॉक स्तर से सत्यापन नहीं होने के कारण आंगनबाड़ी केन्द्रों में गरम भोजन में व्यावधान उत्पन्न हुआ। कलेक्टर निलेशकुमार क्षीरसागर ने संज्ञान लेते हुए विगत शनिवार 5 मार्च को ही महिला बाल विकास अधिकारी को कहा कि तृतीय स्तरीय सत्यापन की जगह ग्राम पंचायत स्तर या फिर ब्लॉक स्तर पर तत्काल सत्यापन कराकर इस माह के अंत तक लम्बित भुगतान का निराकरण करें।

धरती पर बेहतर जीवन के लिए अनेक सुझाव UN को भेजे ग्रीन केयर सोसायटी इंडिया ने

जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास समीर पांडेय ने कलेक्टर आश्वासन की जानकारी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को दी और कहा कि इस माह के अंत तक पुराना लंबित भुगतान कर दिया जाएगा। कलेक्टर के आश्वासन के बाद आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने आज सोमवार से जिले की आंगनबाड़ी केन्द्रों में बच्चों को गरम पौष्टिक भोजन पूर्ववत् की तरह शुरू कर दिया गया।

आगनबाड़ी केन्द्र पहुंचकर भोजन गुणवत्ता व् अन्य बारें में ली जानकारी कलेक्टर ने

आंगनबाड़ी केन्द्रों में भोजन शुरू,लम्बित भुगतान का निराकरण माहांत तक

अंग्रेजी शराब दुकान खोलने के विरोध में SDM को सौंपा गया ज्ञापन

जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास समीर पांडेय ने बताया कि गर्भवती शिशुवती महिलाओं और 3 वर्ष से 6 वर्ष के बच्चों को गरम पका हुआ भोजन प्रतिदिन दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री सुपोषण योजना के तहत डीएमएफ मद से चिन्हांकित हितग्राहियों 6 वर्ष आयु तक के कुपोषित एवं एनीमिया से पीड़ित बच्चें एवं 15-49 आयुवर्ग की एनीमिया से पीड़ित महिलाओं को भोजन दिया जा रहा है।

हमसे जुड़े :

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द