Home छत्तीसगढ़ डॉ.भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को अन्य स्थान पर किया जाएगा स्थापित

डॉ.भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को अन्य स्थान पर किया जाएगा स्थापित

, ओवरब्रिज से लगकर होगी प्रतिमा की स्थापना Dr. Bhimrao Ambedkar statue will be established adjacent to the overbridge

डॉ.भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को अन्य स्थान पर किया जाएगा स्थापित

महासमुंद। डॉ. भीमराव अंबेडकर (Dr. Bhimrao Ambedkar )चौक पर स्थित प्रतिमा के चबूतरे को वाहनों की ठोकर से क्षतिग्रस्त होने पर भारतीय बौद्ध महासभा जिला शाखा के पदाधिकारियों ने प्रतिमा को अन्य स्थान पर स्थापित करने की मांग को लेकर नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर से मुलाकात की।

पालिका अध्यक्ष और एसडीएम अंबेडकर चौक पहुंच कर स्थल का निरीक्षण किया। और जल्द ही ओव्हर ब्रिज के करीब बाबा साहेब अंबेडकर की प्रतिमा को नई साज सज्जा के साथ स्थापित करने का निर्णय लिया है।

नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर, एसडीएम भागवत प्रसाद जायसवाल के साथ बौद्ध महासभा के पदाधिकारियों ने प्रतिमा स्थल परिवर्तन करने के लिए अंबेडकर चौक का निरीक्षण किया। आये दिन हो रही दुर्घटना को रोकने चौक से लग कर गुजरी ओव्हर ब्रिज के करीब डॉ.भीमराव अंबेडकर (Dr. Bhimrao Ambedkar)की प्रतिमा स्थापित करने का निर्णय लिया गया है।

13 वर्षीय बालक की नहर में डूबने से मृत्यु के मामले में तीन सदस्यीय जांच टीम गठित

डॉ.भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को अन्य स्थान पर किया जाएगा स्थापित

04 स्थाई वारंट के फरार आरोपियो को सरायपाली पुलिस ने पकड़ा सारंगढ़ में

इस दौरान पालिका अध्यक्ष ने समाज प्रमुखों को आस्वस्त किया कि बहुत ही जल्द संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर (Dr. Bhimrao Ambedkar) की प्रतिमा का पूरी गरिमा व सम्मान के साथ स्थापित किया जाएगा। इस दौरान बौद्ध समाज के पदाधिकारियों ने नगर पालिका अध्यक्ष चंद्राकर एवं एसडीएम जायसवाल को एक ज्ञापन सौंपा है।

बता दें कि 12 फरवरी को एक अज्ञात वाहन और 20 फरवरी 2022 को एक ट्रक ने चौक में स्थित अंबेडकर जी की प्रतिमा के चबूतरे को ठोकर मार कर क्षतिग्रस्त कर दिया था। जिस पर बौद्ध समाज ने आक्रोश व्यक्त किया था। इस अवसर पर सभापति संदीप घोष, एल्डरमैन अनवर हुसैन, गोलू मदनकार, संतोष वर्मा, समाज प्रमुख जिलाध्यक्ष पीजी बंसोड़, बीपी मेश्राम, भाऊ लाल बेलेकर, जयकर गोड़ने, रतन कमड़े, राजेश गजभिए, देवेन्द्र मेश्राम, शंकर नंदेश्वर सहित नागरिकगण उपस्थित थे।

हमसे जुड़े :

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द