Home छत्तीसगढ़ वार्ड 6 में पेयजल सुविधा के लिए हुआ बोर खनन,भूमिपूजन किया संसदीय...

वार्ड 6 में पेयजल सुविधा के लिए हुआ बोर खनन,भूमिपूजन किया संसदीय सचिव ने

वार्ड 6 में पेयजल सुविधा के लिए हुआ बोर खनन,भूमिपूजन किया संसदीय सचिव ने

महासमुंद। शहर के वार्ड 6 में पेयजल सुविधा के विस्तार को देखते हुए संसदीय सचिव व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर ने आज सोमवार को बोर खनन कार्य का शुभारंभ किया गया। बोर खनन बाद आने वाले दिनों में वार्डवासियों को पेयजल की समस्या नहीं होगी।

सोमवार को वार्ड 6 में बोर खनन कार्य के लिए भूमिपूजन कार्यक्रम आयोजित था। जिसमें उपस्थित संसदीय सचिव चंद्राकर ने पूचा अर्चना पश्चात बोर खनन कार्य का शुभांरभ किया। इस अवसर पर संसदीय सचिव ने कहा कि बोर खनन के बाद वार्डवासियों को पेयजल की समस्या नहीं होगी और पर्याप्त पानी मिल सकेगा। इस अवसर पर नगरपालिका उपाध्यक्ष कृष्णा चंद्राकर, पार्षद बबलू हरपाल सहित वार्डवासी मौजूद थे।

राजीव युवा मितान क्लब का हुआ गठन

ग्राम लाफिनखुर्द, बेमचा एवं बिरकोनी में राजीव युवा मितान क्लब की बैठक संपन्न हो चुकी है । जिसमें युवा साथी और बहनों के बीच छत्तीसगढ़ सरकार की महत्वपूर्ण योजना की जानकारी दी गई। गौरतलब है कि ग्राम पंचायतों व शहर के वार्डों की आबादी के हिसाब से क्लब का गठन किया जाएगा।

2500 से अधिक की आबादी पर दो क्लब बनाए जाएंगे। प्रत्येक क्लब को प्रत्येक तीन माह में 25 हजार रूपए के मान से एक साल में रचनात्मक गतिविधियों के संचालन के लिए एक लाख रूपए दिए जाएंगे। यह राशि खेल संचालनालय से जिला खेल अधिकारी को भेजी जाएगी। जिला स्तरीय समिति और प्रभारी मंत्री की अनुशंसा पर इसे अनुभाग से जनपद पंचायत और फिर गठित क्लब तक यह राशि पहुंचेगी। इस कार्य को सफल बनाने वाले युवा साथी भाई रेखराम एवं उनकी टीम को बहुत बधाई..

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/