Home छत्तीसगढ़ छग विद्यालयीन शिक्षक कर्मचारी संघ दो सूत्रीय मांग को लेकर 24 फरवरी...

छग विद्यालयीन शिक्षक कर्मचारी संघ दो सूत्रीय मांग को लेकर 24 फरवरी को प्रदर्शन

छग विद्यालयीन शिक्षक कर्मचारी संघ दो सूत्रीय मांग को लेकर 24 फरवरी को प्रदर्शन

महासमुंद :- छग विद्यालयीन शिक्षक कर्मचारी संघ अपनी दो सूत्रीय लंबित माँग पुरानी पेंशन एवं प्रथम नियुक्ति तिथि से सेवा की गणना तथा पुरानी पेंशन बहाली को लेकर छग सरकार के खिलाफ आगामी 24 फरवरी को प्रदर्शन करेंगे। विदित हो अपने जन घोषणापत्र में पवित्र गंगाजल लेकर कर्मचारी हित में पुरानी पेंशन लागू करने का वचन देने वाली सरकार आधा कार्यकाल पूर्ण हो जाने के बाद भी वचन निभाने में असफल रही है।

2 दर्जन यात्री बसों का औचक निरीक्षण 11 बसें जप्त, 6 के फिटनेस प्रमाण-पत्र निरस्त

इस संबंध में संगठन के छग विद्यालयीन शिक्षक कर्मचारी संघ महासमुंद के जिला अध्यक्ष गणेश राम चंद्राकर ने बताया कि छग विद्यालयीन शिक्षक कर्मचारी संघ के प्रांताध्यक्ष संजय तिवारी के नेतृत्व में पुरानी पेंशन,प्रथम नियुक्ति तिथि से सेवा की गणना, लंबित महंगाई भत्ता एवं अनुकम्पा नियुक्ति जैसे विषयो को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री,शिक्षा मंत्री तथा सचिव शिक्षा विभाग को ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया गया है किंतु अबतक सरकार की ओर से कोई ठोस निर्णय न लिए जाने के विरोध में 24 फरवरी को गंगाजल तथा जन घोषणापत्र की कापी लेकर राजधानी रायपुर में प्रदेश के समस्त शिक्षक एक दिवसीय प्रदर्शन में भाग लेंगे और छग शासन से वादा निभाने हेतु माँग रखेंगे।

10 बच्चे छत्तीसगढ़ के राष्ट्रीय स्तर के डिजिटल ओलम्पियाड प्रावीण्य सूची में

जिलाध्यक्ष गणेश राम चंद्राकर ने बताया कि 1998 से कार्यरत शिक्षकों को 20 साल बाद संविलियन किया गया है, जबकि कुछ को 13 साल बाद तो कुछ को 8 साल बाद तो कुछ को 2 साल बाद संविलियन किया गया है इस कृत्य को कोई नहीं पचा पा रहें है, वर्षों का अंतर के एवज में वेटेज दिए जाए और संविलियन के नियम का पालन करते हुए प्रथम नियुक्ति तिथि से सेवा की गणना कर समस्त लाभ दिया जावे। प्रदेश के कुछ शिक्षक एल बी संवर्ग सेवानिवृत्त हो चुके हैं तथा कई सेवानिवृत्ति के काफी करीब हैं जिनको पुरानी पेंशन का वादा वर्तमान सरकार ने अपने जन घोषणा पत्र में किया था।

शहर में सट्टा खिलाते हुए 02 व्यक्ति गिरफ्तार नगद व लाखो की सट्टा-पट्टी बरामद

इस तरह की कई विसंगतियाँ शासन के ढुलमुल रवैये से परिलक्षित हो रही है। कभी गुरूओ को गोविंद का दर्जा दिया जाने वाले देश में तथा समाज को दिशा प्रदान करने वाले प्रदेश के शिक्षक आज अपने ही दशा में सुधार के लिए शासन प्रशासन के सामने विरोध प्रदर्शन के लिए विवश हो रहे है।

ब्लड कैंसर से पीड़ित रिया सिंह के ईलाज में उठ रहे है हाथ Cm चौहान ने दिए 5 लाख

संगठन की ओर से छबि राम साहू, भारत कनौजे , शिवनारायण तिवारी,

नवीन चन्द्र कर , लाल साहू, परस चन्द्रा कर, अशोक यादव, पटेल, आदि

ने जिले के समस्त शिक्षको से अपने अधिकार की लड़ाई में अधिकाधिक

संख्या में शामिल होकर महत्वपूर्ण योगदान देने की अपील की है।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/