Home क्राइम नीरव मोदी की 329 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति कुर्क

नीरव मोदी की 329 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति कुर्क

लंदन में गिरफ्तार होने के बाद नीरव मोदी वर्तमान में ब्रिटेन की जेल में बंद

nirav modi _09070

प्रवर्तन निदेशालय-Enforcement Directorate ईडी ने भगोड़े हीरा व्यापारी नीरव मोदी की तीन सौ 29 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति को भगोड़ा आर्थिक अपराध कानून Runaway economic crime law के तहत कुर्क कर लिया। निदेशालय नीरव और उसके मामा मेहुल चोकसी की पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों में जांच कर रही है।

जब्त की गई संपत्तियां, मुंबई में वर्ली इलाके Worli area in Mumbai में स्थित मशहूर इमारत समुद्र महल के चार फ्लैट,समुद्र तट पर एक फार्म हाउस, अलीबाग में भूखंड, राजस्‍थान के जैसलमेर Jaisalmer of Rajasthan में विंड मिल, लंदन में फ्लैट और संयुक्‍त अरब अमीरात United Arab Emirates में आवासीय फ्लैट के रूप में हैं। इसमें बैंक जमा खाते और शेयर भी शामिल हैं।

पिछले साल मार्च में लंदन में गिरफ्तार होने के बाद नीरव मोदी वर्तमान में ब्रिटेन की जेल में बंद है और उसके भारत प्रत्यर्पण की कोशिश की जा रही है। मई में, ब्रिटेन की अदालत British court ने भगोड़े नीरव मोदी के प्रत्यर्पण Extradition मामले की सुनवाई स्‍थगित कर दी थी, जिस पर इस साल सितंबर में फिर से सुनवाई शुरू होगी।

ज्ञात हो कि प्रवर्तन निदेशालय –Enforcement Directorate की याचिका पर एक विशेष अदालत ने पंजाब नेशनल बैंक से दो अरब अमेरिकी डॉलर की धोखाधड़ी Fraud करने के मामले में हीरा कारोबारी नीरव मोदी को भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित किया गया है। विजय माल्या के बाद नीरव मोदी दूसरा ऐसा कारोबारी है जिसे नए भगोड़ा आर्थिक अपराधी अधिनियम के तहत भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित किया गया है।

 

To Read More News, See At The End of The Page-
जुड़िये हमसे :-***
WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU