Home छत्तीसगढ़ उद्योग विभाग के सहायक प्रबंधक निलंबित

उद्योग विभाग के सहायक प्रबंधक निलंबित

2305 निलंबित

रायपुर-10 जून 2020संचालक उद्योग अनिल टूटेजा ने जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र जांजगीर-चांपा जिले के सहायक प्रबंधक संदीप पन्ना को सिविल सेवा आचरण नियम के उल्लंघन के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। संदीप पन्ना का निलंबन अवधि में मुख्यालय जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र दक्षिण बस्तर दंतेवाड़ा रहेगा और निर्वाह भत्ता देय होगा।

बिना राशनकार्ड धारी प्रवासी श्रमिको को दी जा रही है निःशुल्क खाद्यान्न सामग्री

रायपुर-मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देशानुसार कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन होने के कारण खाने कमाने बाहर गये श्रमिकों में से छत्तीसगढ़ वापस लौटे श्रमिकों और व्यक्तियों को जिनके पास राशनकार्ड नहीं हैं या किसी भी राशनकार्ड में नाम दर्ज नहीं है, उनको माह मई एवं जून के लिए 05 किलो चावल प्रति व्यक्ति और 01 किलो चना प्रति परिवार प्रति माह की दर से निःशुल्क प्रदाय किया जाना है। ऐसे प्रवासी श्रमिकों की पहचान कर ऑनलाईन एंट्री की जा रही है। योजना का लाभ केवल ऐसे प्रवासी श्रमिकों को दिया जाना है, जिनका नाम किसी भी राशन कार्ड में दर्ज नही है।

मुख्यमंत्री के इस निर्देश से बेमेतरा में शासकीय उचित मूल्य की दुकान से सिंघौरी निवासी सुनीता यादव के 04 सदस्यीय परिवार को इस योजना के तहत निःशुल्क खाद्यान्न का लाभ प्रदान किया गया। सुनीता यादव ने एक माह का 20 किलो चावल व 01 किलो चना उठाया है। राशनकार्ड नहीं होने के बावजूद सुनीता यादव के परिवार को खाद्यान्न प्राप्त होने के बाद उनके सामने अब खाने की समस्या नहीं होगी। सुनीता यादव की तरह ही कोई भी प्रवासी श्रमिक या व्यक्ति जिसका नाम किसी अन्य राशनकार्ड में दर्ज नही है, इस योजना का लाभ प्राप्त कर सकेगा।

हमसे जुड़े:-

 

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU

मेसर्स एन.एल. राईस इण्डस्ट्रीज घोड़ारी के खिलाफ सिटी कोतवाली में प्राथमिकी दर्ज