आपदा की घड़ी में मददगार बन रहे भारत स्काउट गाइड के टीम के कार्यों की सराहना की आयुक्त ने

हरी झंडी दिखाकर किया गया रवाना

स्काउट-गाइड दल के सेवा कार्यों की सराहना करते हुए आयुक्त विनोद चन्द्राकर ने कहा कि स्काउट-गाइड का मूल मंत्र ही सेवा भाव है। वक्त के हिसाब से जरूरतमंदों के प्रति निःस्वार्थ भाव से किया गया सेवा ही असली सेवा है.

रायपुर-महासमुंद। लाॅकडाउन की इस स्थिति में असहाय, गरीब एवं जरूरतमंदों की मदद के लिए विभिन्न संगठनों व लोगों का अपेक्षित सहयोग मिल रहा है। इसमें कोई धन का सहयोग कर रहा है तो कोई अन्न का। इसी तारतम्य में भारत स्काउट गाइड छत्तीसगढ के राज्य मुख्य आयुक्त विनोद सेवनलाल चंद्राकर ने शनिवार को रायपुर में 250 पैकेट राशन सामग्री से भरे वाहन को हरी झंडी दिखाकर इंडोर स्टेडियम बूढ़ा तालाब रायपुर रवाना किया गया। इस दौरान मुख्य आयुक्त चंद्राकर ने आपदा की घड़ी में मददगार बन रहे भारत स्काउट गाइड के राज्य सचिव कैलाश सोनी सहित पूरी टीम के कार्यों की सराहना की हैं।

यह भी पढ़े;-लापरवाही पूर्ण संचालन पर राशन दुकान निलंबित

आयुक्त को चेक सौपते हुए

यह भी पढ़े;-गुटखा-पाउच बेचने पर किराना दुकान किया गया सील, तीन बोरा तम्बाखू युक्त गुटखा जब्त

कोरोना वायरस से लड़ाई में भारत स्काउट-गाइड छत्तीसगढ़ के वालेंटियर्स भी बढ़चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। लाॅकडाउन के दौरान रोवर-रेंजर्स न केवल जरूरतमंदों तक राशन सामान पहुंचाने में मदद कर रहे हैं बल्कि मास्क व सेनेटाइजर का भी वितरण कर रहे हैं। इसी कड़ी में शनिवार को 250 पैकेट राशन सामग्री से भरे वाहन को हरी झंडी दिखाकर इंडोर स्टेडियम बूढ़ा तालाब रायपुर रवाना किया गया। इंडोर स्टेडियम बूढ़ातालाब में प्राप्त राशन सामाग्रियों के रखरखाव का कार्य स्काउट गाइड के वालंटियर्स के द्वारा किया जा रहा है।

यह भी पढ़े;-लॉकडाउन के दौरान 6 शिक्षकों की सेवा समाप्त करने पर,कारण बताओ नोटिस जारी-

राज्य सचिव कैलाश सोनी के निर्देशन तथा स्काउट गाइड फेलोशिप छग के राज्य अध्यक्ष सुरेश शुक्ला, डीईओ जीआर चंद्राकर व फेडरेशन एजुकेशन सोसाइटी के अजय तिवारी की अगुवाई में मृत्युंजय शुक्ला, टीके एस परिहार, सरिता पांडे, डा करूणा मसीह, शत्रुघन साहू, वजीर खान, पुरूषोत्तम साहू, महेंद्र शर्मा, मयूख श्रीवास्तव, अभिलाषा शुक्ला, निशा नैयर, हेमंत शुक्ला, अनीता विश्वकर्मा, दुर्गा यादव, मंजू श्रीवास्तव, मोनिका गुप्ता सहित स्काउटर-गाइडर के सहयोग से राशन सामाग्री के रखरखाव का कार्य किया जा रहा है। इस अवसर पर राज्य मुख्य आयुक्त विनोद चंद्राकर ने लाॅकडाउन के दौरान प्रदेशभर में स्काउट-गाइड दल के सेवा कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि स्काउट-गाइड का मूल मंत्र ही सेवा भाव है। वक्त के हिसाब से जरूरतमंदों के प्रति निःस्वार्थ भाव से किया गया सेवा ही असली सेवा है.

हमसे जुड़े :-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU