ईरान से 195 भारतीय तीर्थयात्रियों का दल जैसलमेर पहुंचा

ईरान से एक सौ 95 भारतीयों का तीसरा दल विशेष विमान से कल शाम जैसलमेर लाया गया। रक्षा प्रवक्ता कर्नल सोम्‍बित घोष ने बताया कि इन लोगों को हवाई अड्डे से जैसलमेर में सेना के कल्याण सुविधा केन्‍द्र में ले जाया गया। इसके साथ ही जैसलमेर के मिलिट्री स्टेशन में सेना चिकित्‍सा शिविर में रहने वाले कुल लोगों की संख्या बढ़कर चार सौ 84 हो गई है।

https;-चण्डी और खल्लारी माता मंदिर में नही लगेगा मेला न ही कर पाएंगे दर्शन-

सेना की ओर से जानकारी दी गई कि यहां मौजूद सभी लोगों को स्‍वास्‍थ्‍य ठीक है और उन्‍हें हर प्रकार की सुविधाएं दी जा रही हैं।जेद्दा से 185 भारतीय तीर्थयात्रियों का अंतिम जत्था इंडिगो के विशेष विमान से आज मुंबई के लिए रवाना हुआ। जेद्दा स्थित भारत के महावाणिज्य दूतावास ने कहा कि जेद्दा से उमराह के इन तीर्थयात्रियों के प्रस्थान के साथ ही तीन हजार 35 भारतीय तीर्थयात्रियों को निकालने का अंतिम चरण आज पूरा हो गया।

 जेद्दा स्थित भारत के महावाणिज्य दूत नूर रहमान शेख ने बताया कि महावाणिज्य दूतावास के कर्मचारी सऊदी अरब के प्रशासन के साथ मिलकर विशेष उड़ानों के लिए आवश्‍यक स्‍वीकृति प्राप्‍त करने हेतु प्रयास किये जा रहे हैं। तीन हजार 35 भारतीय तीर्थयात्रियों को स्‍वदेश लाने का काम एक सुखद अनुभव है।

https;-गांव-गांव जा कर डॉक्टर खुद कर रहे हैं फ्लोरोसिस की सैंपलिंग-

सऊदी अरब द्वारा अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के निलंबन के बाद कल 222 और 189 भारतीय तीर्थयात्री को लेकर इंडिगो और स्पाइसजेट के विशेष विमान वहां से रवाना हुए थे।जेद्दा स्थित महावाणिज्य दूतावास ने नागरिक उड्डयन मंत्रालय, सभी एयरलाइनों और सऊदी अरब के शासन को समय पर सहयोग के लिए धन्यवाद दिया। सऊदी अरब ने कोविड-19 के खतरे के बाद, वहां बीमारी के प्रसार को कम करने के लिए सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को स्थगित करने का फैसला किया था।

हमसे जुड़े :-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU