छठवीं व् सातवीं के शेष पर्चे नहीं लिए जाएंगे केंद्रीय विद्यालयों में,इंटरनल से तय किए जाएंगे अंक

0 कोरोना संकट का असर, रायपुर रीजनल मुख्यालय से निर्देश जारी 0 पालकों को वाट्सएप/ ईमेल से भेजी जाएगी रिजल्ट की सॉफ़्ट कॉपी

सरायपाली-कोरोना संकट के चलते रद्द पर्चों की नई तिथि का इंतजार कर रहे केन्द्रीय विद्यालयों के छठवीं और सातवीं कक्षा के बच्चों के लिए एक राहत की खबर है। अब उनकी शेष रह गई परीक्षाएं नहीं ली जाएंगी। इन कक्षाओं में पढ़ रहे बच्चों को छूटे विषयों के अंक भी इंटरनल असिस्मेंट के आधार पर दिए जाएंगे। परिणाम 27 मार्च को घोषित होंगे, जिसकी सॉफ़्ट कॉपी भी वाट्सएप/ईमेल से भेजी जाएगी। रिजल्ट लेने के लिए भी पालक या बच्चों को स्कूल आने से मना किया गया है।

https;-“नेत्रहीन बच्चों के सुमधुर गीत-संगीत ने बांधा समां,दंग रह गए लोग”स्व मेहतर राम साहू सम्मान में

कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते खतरे के मद्देनजर एक महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए केंद्रीय विद्यालय संगठन के रीजनल मुख्यालय रायपुर ने यह निर्देश जारी किया है। इसमें कहा गया है की इसी माह 16 और 19 मार्च को निर्धारित 6वीं और 7वीं के शेष पर्चे अब नहीं लिए जाएंगे। कोरोना संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण के उद्देश्य से राज्य शासन ने 13 से 31 मार्च तक स्कूल बंद करा दिए हैं। इस बीच मिडिल कक्षाओं में जिन-जिन विषयों की परीक्षा नहीं हो सकी है, उनके अंक अब आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर तय होंगे और पूर्व में ली जा चुकी परीक्षाओं के वेटेज के साथ 27 मार्च को परिणाम जारी होंगे। छठवीं कक्षा के बच्चों का विज्ञान व हिन्दी विषय, सातवीं में गणित व संस्कृत और आठवीं कक्षा में सामाजिक विज्ञान व अंग्रेजी का परचा नहीं लिया जा सका है, जिसके लिए 16 व 19 मार्च की तिथि निर्धारित की गई थी। अब ये परीक्षाएं आयोजित ही नहीं की जाएंगी और आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर अंक देकर 27 मार्च को रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा।

https;-घर बैठे कर सकते हैं वेबपोर्टल पर जन्म-मृत्यु का ऑनलाईन पंजीयन-

प्राईमरी कक्षाओं के रिजल्ट 25 को वाट्सएप/ईमेल करेंगे
इसी तरह प्राईमरी कक्षाओं की परीक्षाएँ पहले ही निपटा ली गई हैं। इनके परीक्षा परिणाम 25 मार्च को घोषित किए जाएंगे। प्राईमरी कक्षाओं के परीक्षा परिणाम के लिए भी पालकों को स्कूल नहीं आना है। उन्हें भी वॉट्सएप्प/ईमेल से ही रिजल्ट भेज दिया जाएगा।

हमसे जुड़े :-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU