Home क्राइम 17 लूट को अंजाम देने वाले गैंग का हुआ खुलासा पुलिस ने...

17 लूट को अंजाम देने वाले गैंग का हुआ खुलासा पुलिस ने 6 आरोपियों को पकड़ा

लूट के आरोपी जीते थे लग्जरी लाईफस्टाइल,एक कट्टा व चार मोटरसाइकिल जब्त

17 लूट को अंजाम देने वाले गैंग का हुआ खुलासा पुलिस ने 6 आरोपियों को पकड़ा

महासमुंद- कोमखान पुलिस और साईबर सेल ने अंतररज्जीय लूटेरा गेंग का खुलासा किया है।पुलिस ने 17 लूट को अंजाम देने वाले गैंग में एक नाबालिग सहित 6 लोगों को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है।आरोपियों ने पिछ्ले दिनों कोमाखान में एक किसान कोअपना शिकार बनाया था। इसके अलावा लूट के 17 मामलों में आरोपी शामिल रहे हैं। आरोपियों के पास से एक कट्टा देशी धारदार हथियार दो जिंदा कारतूस लूट की रकम और चार मोटर साइकिल जब्त किया। आरोपी लूटकर लग्जरीलाईफ जीते थे।

पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर ने प्रेसवार्ता मे बताया कि15 जनवरी को एक किसान सहकारी बैंक से पैसा निकालकर अपने घर जा रहा था जिसे अज्ञात आरोपियों ने लूट लिया ।प्रार्थी परमानंद साहू ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराया।प्रार्थी की रिपोर्ट पर कोमखान पुलिस ने मामले को लेकर विवेचना शुरु की । सभी थाना व चौकियों में नाकेबंदी की गई।लेकिन आरोपियों का पता नही चला । आरोपियों की पतासाजी के लिए पुलिस ने चार टीमों का गठन किया गया।आस.पास रहने वाले राहगीरों और ग्रामवासीयों से भी पूछताछ की ।लेकिन कोई ठोस जानकारी नही मिली।

देशी शराब भट्टी में हुये 11 लाख 52 हजार रूपय के लूट में शामिल 06 आरोपी गिरफ्तार

17 लूट को अंजाम देने वाले गैंग का हुआ खुलासा पुलिस ने 6 आरोपियों को पकड़ा

कक्षा 12 में 75% अंक’ की पात्रता शर्त खत्म हुई IIT-JEE(Advanced) परीक्षा में

इसके बाद मुखबिरों को सक्रीय किया गया । इसी बीच पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि प्राथी के बताए हुलिये के अनुसार एक व्यक्ति भारी खर्च कर रहा है।आरोपी रूपेश पटेल को पुलिस व साईबरसेल ने 19 जनवरी को पकड़ने में कामयाबी हासिल किया। रूपेश जोशी पिता पुनूराम जोशी को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ किया गया। जिस पर विद्या पिता भनसराम; दुर्गेश पिता हीरासिंह अनूप पिता राम सिंह तोषराम पिता धन्नूपटेल को बेड़ा खरियार रोड और एक नाबालिग के साथ मिलकर लूट की वारदात को अंजाम देना बताया। जिसपर आरोपियों ने लूट की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया।

आरोपियों ने पुलिस को बताया जिला सहकारीबैंक कोमाखान के बाहर वे पैसे निकालकर आनेवालों का इन्तज़ार कर रहे थे ।जिसपर एक व्यक्ति पैसे गिनकर बाहर आता दिखाई दिया। जिसका पीछाकर सुनसान जगह पर रोककर 49 हजार रुपए लूटना स्वीकार किया। पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर ने बताया कि सभी आरोपी दोस्त है। किराना फेन्सी व अन्य दुकान में काम करते हैं।शुक्रवार को साप्ताहिक अवकाश होता है  तो वे इधर-उधर घूमते थे। आरोपी उंची शान शौकत दिखाते थे  जिसकी वजह से लूट की वारदात को अंजाम देते थे।

राहगीरों से लूटते थे मोबाइल

आरोपी राहगीरों से मोबाइल लूटते थे। 17 मामलों में 12 मामलों में आरोपियों ने मोबाईल लूट की वारदात करते थे। आरोपी सूनसान इलाकों में गाड़ी रोककर मोबाइल व अन्य सामग्री लूट लेते थे।लूटकर आरोपी लग्जरी लाईफस्टाइल जीते थे। आरोपी लूट के बाद ओडिशा भाग जाते थे। इस वजह से पहचान नही हो पा रही थी।ओडिशा से भी रिकॉर्ड भी खन्गाला जा रहा है।

कारवाई में ये रहे शामिल

इस कारवाई में एसपी प्रफुल्ल कुमार ठाकुर अति.पुलिस अधीक्षक मेघा टेम्भुरकर, लितेश सिंह उमाकान्त तिवारी संजय सिंह राजपूत, नवधा राम खांडेकर, रनसाय मिरी श्रवण कुमार, मिनेश ध्रुव प्रवीण शुक्ला, कामता आवड़े छत्रपाल सिन्हा वीरेंद्र नेताम अजय रवि यादव, दिनेश साहू, चम्प्लेश ,शुभम लाला राम कुर्रे, सन्तोष साँवरा,पियुश सुनील यादव कृष्णा पटेल मनोरथ दीवान द्वारा की गई।

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com