ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्‍स में कोविड-19 वायरस के संक्रमण की हुई पुष्टि

ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स बुधवार को नोवेल कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। नेशनल हेल्थ सर्विस ने उनकी जांच की।ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्‍स में कोविड-19 वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। उनके कार्यालय ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा है कि उनमें बीमारी के मामूली संक्रमण के लक्षण पाए गए हैं, लेकिन वे स्‍वस्‍थ हैं। लेकिन उनकी पत्‍नी में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है। दोनों इन दिनों स्‍कॉटलैंड में खुद ही आइसोलेशन में रह रहे हैं। 71 वर्ष के प्रिंस चार्ल्‍स ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के सबसे बड़े पुत्र हैं और सिंहासन के उतराधिकारी है।

https;-डब्ल्यूएचओ ने लॉकडाउन को ‘मजबूत’ कदम बताया,संयुक्त राष्ट्र ने भारत के प्रति एकजुटता जताई

स्पेन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या चीन से भी हुई अधिक

स्पेन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या चीन से भी अधिक हो गई है। स्पेन स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि पिछले 24 घंटों में 738 लोगों के मरने से मृतकों की संख्या बढ़ कर तीन हजार चार सौ चौंतीस हो गई है। कोविड-19 महामारी के कारण देश में पिछले 11 दिन से लॉकडाउन है। वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ कर सैंतालीस हजार छह सौ दस हो गई है।

ऑस्‍ट्रेलिया के पश्‍चिमी तट पर खड़े तीन क्रूज़ जहाजों के हजारों यात्रियों को जहाज से उतरने की इजाज़़त नहीं

ऑस्‍ट्रेलिया के पश्‍चिमी तट पर खड़े तीन क्रूज़ जहाजों के हजारों यात्रियों को कोविड-19 के फैलाव की आशंका को देखते हुए जहाज से उतरने की इजाज़़त नहीं दी जा रही है। सैर-सपाटा कराने वाले अर्टानिया और मेग्‍निफिका नाम के ये दो जहाज पश्‍चिमी ऑस्‍ट्रेलिया के फ्रीमेंटल बंदरगाह पर लंगर डाले हुए है और तीसरा जहाज वास्‍को डी गामा बंदरगाह में पहुंचने वाला है।

सरकार का कहना है कि जहाज के किसी भी यात्री या चालक दल के सदस्‍य को किसी भी हालत में सडकों और गलियों में घुमने की इजाज़़त नहीं होगी। ऑस्‍ट्रेलिया में अब तक कोरोना वायरस के दो हजार चार सौ मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इस महामारी का प्रकोप फैलने के बाद से आठ मौतें हो चुकी है।

https;-किसी भी बैंक के एटीएम से पैसा निकालने पर नहीं लगेगा शुल्क ये छूट 30 जून तक रहेगी-वितमंत्री

हमसे जुड़े :-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU