Home छत्तीसगढ़ बलौदाबाजार जिले में 5 साल का एक बच्चा सहित कोरोना के 3...

बलौदाबाजार जिले में 5 साल का एक बच्चा सहित कोरोना के 3 नये मरीज़

corona updated
प्रतीकात्मक फोटो

बलौदाबाजार- बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में आज कोरोना के 3 नये मामले दर्ज किये गए हैं। एम्स रायपुर ने नमूना जांच के बाद 3 नये प्रकरणों की पुष्टि करते हुए रिपोर्ट जिला प्रशासन को भेजी है। इसके पहले जिले में कोरोना मरीज़ों की संख्या 20 थी।

आज के 3 मामलों को मिलाकर कोरोना संक्रमित मरीज़ों की संख्या 23 हो गई है। आठ मरीज़ पिछले दिनों रायपुर में इलाज़ के बाद स्वस्थ होकर लौट आये हैं। सक्रिय मरीज़ों की संख्या 12 से बढ़कर अब15 हो गई है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ खेमराज सोनवानी ने बताया कि आज मिले 3 प्रकरणों में 2 पलारी और 1 बलौदाबाजार विकासखण्ड से हैं।

कोरोना पाॅजिटीव की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन द्वारा तत्काल कार्रवाई की प्रारम्भ

पलारी विकासखण्ड के ग्राम कोनारी और रामपुर तथा बलौदाबाजार के ग्राम बगबुड़ा से हैं। इनमें 5 साल का एक बच्चा, एक किशोरी और एक महिला मरीज़ शामिल हैं। पांच साल के बच्चे का इलाज एम्स रायपुर और शेष 2 मरीज़ों का इलाज माना रायपुर स्थित कोविड अस्पताल में होगा।

5 साल के बच्चे की माँ भी कोरोना मरीज़ है, जिसका एम्स रायपुर में इलाज़ चल रहा है। इन मरीजों को लेकर रायपुर शिफ्ट करने के लिए एम्बुलैंस रवाना हो गई हैं। कोनारी और रामपुर में पूर्व से कोरोना पॉजिटिव मरीज़ मिलने के कारण वहाँ के क्वारंटाइन सेण्टर को पहले से ही कण्टेन्मेंट जोन घोषित किया जा चुका है। नये प्रकरण मिलने के कारण बलौदाबाजार के बगबुड़ा को भी कण्टेन्मेंट जोन घोषित किया जा रहा है। सभी मरीज़ प्रवासी मज़दूर वर्ग से हैं। उनकी कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के लिए अफसरों की टीम लगी हुई है।

हमसे जुड़े;-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU