Home छत्तीसगढ़ क्वारंटीन और होम क्वारंटीन वालो के परीक्षण में होगी फोटो युक्त डाटा...

क्वारंटीन और होम क्वारंटीन वालो के परीक्षण में होगी फोटो युक्त डाटा एंट्री

कलेक्टर के निर्देश पर ऑनलाइन जानकारी अंकन के लिए सीएमएचओ ने बांटे कार्यभार

बैठक 0206

महासमुंद-कोरोना को नियंत्रित रखने के लिए बाहर से आकर क्वारंटीन और होम क्वारंटीन में रह रहे संदिग्ध मरीजों की निगरानी और बढ़ी स्वास्थ्यकर्मी अब रोजाना पूछ परख परीक्षण के साथ मौके पर तस्वीरें ले कर ऑनलाइन पोर्टल में तत्काल जानकारी अंकन भी करेंगे

कलेक्टर कार्तिकेया गोयल के निर्देशानुसार मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ एसपी वारे ने जिला सर्विलेंस इकाई एवं मौके पर आपातकालीन सेवाएं प्रदाय कर जानकारी अंकन करने वाले चिकित्सकीय अमले के लिए नई निर्देशिका जारी की है.

इसके तहत, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के जिला कार्यक्रम प्रबंधक एवं समस्त विकासखण्डों के कार्यक्रम प्रबंधकों को क्रमशः जिला एवं विकासखण्ड स्तर पर क्वारंटीन केंद्रो एवं होम क्वारंटीन में रह रहे संदिग्ध मरीजों के संबंध में प्रतिदिन माॅनीटरिंग करने के साथ-साथ वांछित ऑनलाइन जानकारी अपलोड करना सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है।

पुलिस विभाग के कोरोना वाॅरियर्स का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार इसके लिए सीएमएचओ डाॅ वारे के र्मादर्शन में पृथक कार्य योजना बना ली गई है। ग्रामीण एवं शहरी दोनों ही क्षेत्रों में मौके पर तैनात स्वास्थ्यकर्मियों में क्रमशः सेक्टर सुपरवाइजर, पीएडीए, सहायक ग्रेड 03 और मितानिन एवं बीईटीओ, डाटा एंट्री ऑपरेटर्स व ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक पुरूष सहित अन्य संबंधितों को काम पर लगाया गया है।

जो क्वारंटीन केंद्रों के साथ-साथ होम क्वारंटीन में रह रहे लोगों की दैनिक निगरानी करेंगे और स्वास्थ्य परीक्षण के दौरान मौके पर ली गई तस्वीरों के साथ अद्यतन जानकारी की ऑनलाइन एंट्री भी करेंगे। इस आदेश एवं कार्य योजना के जरिए जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के नियंत्रण एवं रोकथाम के लिए पहले से भी अधिक जोर दिया जा रहा है। सीएमएचओ डाॅ वारे ने भी स्पष्ट किया है कि ऑनलाइन डाटा एंट्री के कार्य में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

हमसे जुड़े;-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU