खल्लारी:विद्यालय के विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य के लिये सक्रात्मक सोच और विशेष रूप से कानूनी जानकारी के साथ कॅरियर गाइडेन्स को लेकर दिशा निर्देशन पर खल्लारी स्थित शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यायल और शाला विकास व प्रबंधन समिति खल्लारी के विशेष प्रयास से विद्यार्थियों को आत्मनिर्भर और जीवन में सफल बनाने विद्यालय परिसर में एक दिवसीय मंचीय आयोजन का महासमुंद पुलिस अधिक्षक जितेंद्र शुक्ल ने शुभारम्भ मॉ सरस्वती के छायां चित्र में दीप प्रज्वलित कर पूजा अर्चना किया।  इस अवसर पर शाला विकास व प्रबंधन समिति और विद्यायल के शिक्षक – शिक्षिकाओं संहित स्कुली बच्चों ने महासमुंद पुलिस अधिक्षक और उपस्थित समस्त अतिथियों का स्वागत किया। अभिवादन पर विद्यालय परिवार को पुलिस अधीक्षक ने धन्यवाद ज्ञापित किया. वहीं विभागीय व्यस्तता के कारण महासमुंद पुलिस अधीक्षक  ने एक बार और स्कुल आने का वादा करते हूये बच्चों से विदा लिए।  विद्यालय के बालिकाओं ने हमारे छ.ग के राज्य गीत अरपा पैरी के धार गीत पर पाराम्परीक वेशभूषा में नृत्य प्रस्तुत  किये.

यहाँ पढ़े :होटल प्रबंधन में मिलेगा युवाओं को प्रशिक्षण, प्रशिक्षण के लिए अब आवेदन 10 दिसम्बर तक –

इस मौके पर खल्लारी थाना प्रभारी शेर सिंह बन्दे ने विद्यालय के बच्चों को सम्बोेधित करते हूये कहा विद्यालय के विद्यार्थियों हमारे देश के भविष्य हैं। इस लिये हमें स्कुली बच्चों के हित में इन्हें निर्भर बनाना हमारा भी कर्तव्य है। जिस प्रकार विद्यालय रूपी इस मंदिर में शिक्षक – शिक्षिकायें बच्चों को विद्या अध्यन करा कर सफल बनाते हैं। उसी तरह हमारा भी प्रयास रहता है की कानूनी जानकारी के साथ कॅरियर गाइडेन्स करें। ताकी विद्यालय के विद्यार्थियों आत्मनिर्भर बने। आगे अपने उद्बोधन में खल्लारी थाना प्रभारी बन्दे ने बच्चों को कानूनी जानकारी के साथ अपराध से बचने और इससे दूर रहने की सलाह भी दिये। वहीं खल्लारी थाना प्रभारी ने गरीब और निर्धन स्कुली बच्चों को पढ़ाई में आर्थिक सहयोग करने और गोद लेने की भी बात कही.

आयाजोन को शाला विकास व प्रबंधन समिति के अध्यक्ष तारेश साहू ने भी सम्बोधित किया। उक्त आयोजन के दौरान खल्लारी थाना प्रभारी शेर सिंह बन्दे को शाला विकास व प्रबंधन समिति के द्वारा मॉ खल्लारी का छायां चित्र भेंट किया गया। वहीं विद्यालय के विज्ञान शिक्षक मनोज साहू के विशेष मार्गदर्शन में छात्र केवल साहू और सुरज साहू का बाल विज्ञान प्रोजेक्ट प्रयोजना प्रदर्शनीय प्रतियोगिता 2019 के राज्य स्तरीय चयन पर सम्मान पत्र और प्रतीक चिन्ह भी दिया गया। इसके साथ ही शाला विकास व प्रबंधन समिति के सदस्य चन्द्रेश राजपुत के द्वारा हाई स्कुल और हायर सेंकण्डरी में पिछले वर्ष प्रथम श्रेणी किये छात्र – छात्रों का सम्मान भी कराया गया.

यहाँ पढ़े :ट्रैफिक नियम तोड़ने पर कार मालिक को लगा 9.80 लाख रुपये का जुर्माना-

आयोजन का संचालन विद्यालय के व्याख्याता लक्ष्मीधर चन्द्राकर और  आभार प्रदर्शन प्राचार्य सविता चन्द्राकर ने किया। इस अवसर पर स्थानिय जनपद सदस्य मानवी निषाद, शाला विकास व प्रबंधन समिति के उपाध्यक्ष मनहरण गुप्ता, बालमित्र चेतन साहू, मनोज कुमार साहू, जनपद प्रतिनिधि नंदकुमार निषाद, प्रबंधन समिति के सदस्य फिरोज खॉन, तोषराम साहू, इंद्रकुमार चौहान, कबीर साहू, बरूण यादव, मिल्लुराम साहू, चन्द्रेश राजपुत, जगमोहन ठाकुर, संतोष वैष्णव, देवकुमारी देविका, सरोज साहू, धनमत चौहान, ग्रामीण भगत मन्नाड़े, विद्यायल के शिक्षक भुषण सिरमौर मनोज साहू, खगेश्वर पटेल, देवेन्द्र चन्द्राकर, देवकुमार साहू, हिमांचल साहू, शिक्षिकायें वंदना कोंटागले, पुरी हरपाल, सरोज सिंह मर्सकोले, वेदीका साहू एवं अमीन प्रधान, खल्लारी थाना के सहायक उपनिरिक्षक चम्पुलाल साहू, प्रधान आरक्षक राजेश मिश्रा व पुलिस के जावान संहित ,शिक्षक – शिक्षिकायें, स्कुली बच्चें व पालकजन, ग्रामीण उपस्थित रहें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here