रेलवे के निजीकरण से इंकार किया रेलमंत्री पीयूष गोयल ने

रेलमंत्री पीयूष गोयल ने रेलवे के निजीकरण से इंकार किया है। उन्‍होंने आज कहा कि सरकार कश्‍मीर से कन्‍या कुमारी तक रेलवे को विश्‍वस्‍तरीय बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्‍होंने कहा कि ज्‍यादातर रेल परियोजनाएं समय से पूरी की गईं। रेलमंत्री ने आज राज्‍यसभा में अपने मंत्रालय के कामकाज पर चर्चा के जवाब में यह बात कही।

https;-छठवीं व् सातवीं के शेष पर्चे नहीं लिए जाएंगे केंद्रीय विद्यालयों में,इंटरनल से तय किए जाएंगे अंक

रेलमंत्री गोयल ने कहा कि शून्‍य कार्बन उत्‍सर्जन का लक्ष्‍य हासिल करने के लिए 2024 तक समूचे रेल नेटवर्क का विद्य़ुतीकरण कर दिया जायेगा। इसके लिए बीस हजार मेगावाट की सौर क्षमता की स्‍थापना की जायेगी। उन्‍होंने कहा कि रेलवे ने बिना चौकीदार वाली सभी रेलक्रासिंग बंद कर दी हैं। इसलिए निकट अतीत में देश में रेलक्रासिंग पर मृत्‍यु की एक भी घटना नहीं हुई।

https;-स्व मेहतर राम साहू सम्मान-लोक कलाकार मढ़ाई व सुरता समारोह सम्पन्न

रेलमंत्री ने कहा कि 2018-19 के दौरान रेलवे ने एक लाख  18 हजार से अधिक लोगों को रोजगार उपलब्‍ध कराया। उन्‍होंने कहा कि 99 प्रतिशत से अधिक रेल कोच में बायो शौचालय लगा दिये गये हैं। रेल मंत्रालय अगले कुछ महीनों में रेलवे को शत-प्रतिशत खुले में शौच मुक्‍त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।आगे कहा कि कश्‍मीर में बनिहाल से कटरा और  बारामूला को जोड़ने वाली रेललाइन 2024 से पहले पूरी हो जायेगी। कश्‍मीर में चेनाब नदी पर विश्‍व के सबसे ऊंचे रेल पुल का निर्माण इंजीनियरिंग का नायाब नमूना होगा।

https;-जिले के किडनी मरीजों को इलाज के लिए बाहर जाने की जरूरत नहीं,डायलीसिस की सुविधा शुरू

हमसे जुड़े :-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU