Home छत्तीसगढ़ महासमुंद सुखद समाचार आज जिले को मिला कोरोना निगेटिव की आई खबर

सुखद समाचार आज जिले को मिला कोरोना निगेटिव की आई खबर

महासमुंद- सोमवार को पाॅजिटिव से निगेटिव होने का सुखद समाचार मिला जिले में पाॅजिटिव से निगेटिव होने का कुल आंकड़ा पांच प्रकरणों के साथ तेजी से बढ़ता नजर आ रहा है वही आज अल-सुबह तीन कोरोना पाॅजिटिव प्रकरणों के स्वस्थ होकर घर वापस लौटने का समाचार मिला है.
 जिले के बागबाहरा विकासखण्ड के ग्राम भदरसी के रहने वाले पहले प्रकरण के स्वस्थ होकर घर वापस कल 07 जून को लौटने के बाद आज 08 जून 2020 को सुबह लगभग ढ़ाई से चार बजे के बीच ही तीन और कोरोना पाॅजिटिव प्रकरण राजधानी स्थित एम्स के चिकित्सालय से उपचारित होकर सकुशल घर वापस लौट आए हैं।
स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार इनमें सरायपाली विकाखण्ड के ग्राम तोषगांव के 24 वर्षीय युवा के साथ बसना विकासखण्ड के ग्राम बरतियाभाठा के 48 वर्षीय तथा बागबाहरा मुख्यालय से 54 वर्षीय पुरुष शामिल हैं। इन्हें, 31 मई 2020 को उपचार के लिए राजधानी रायपुर के एम्स चिकित्सालय भेजा गया था, वहीं बसना विकासखण्ड के ग्राम संतपाली निवासी एक और कोविड-19 पाॅजिटिव प्रकरण 29 मई 2020 को उपचार के लिए एम्स रवाना किया गया था।
पिछले चौबीस घंटों में यह चौथा प्रकरण रहा जिसे मंगलवार 08 जून 2020 की दोपहर तक उपचार उपरांत कोविड-19 का निगेटिव घोषित कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि जिले में लगातार दो दिनों से मिल रही सकरात्मक सूचनाओं के साथ स्वास्थ्य विभाग ने अब तक कुल पांच प्रकरणों में कोविड पाॅजिटिव से कोविड निगेटिव हो जाने की पुष्टि कर सुखद  समाचार दी है।
उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण के रोकथाम के लिए राज्य शासन, जिला प्रशासन, स्थानीय प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य अमला लगातार बेहतर प्रबंधन और सुचारू व्यवस्था संचालन व नियोजन के लिए तत्परता से कार्य कर रहे है, जिसके परिणास्वरूप अब जिले में कोविड-19 पाॅजिटिव प्रकरणों के निगेटिव होनेे की जानकारी मिल रही हैं।