महाकाल एक्सप्रेस बोगी नंबर बी-5 में सीट नंबर 64 देवों के देव… के लिए आरक्षित

साभार ANI

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी महाकाल एक्सप्रेस को रविवार को रिमोट के जरिए प्रधानमंत्री मोदी ने इस ट्रेन को हरी झंडी दिखा चुके हैं.महाकाल एक्सप्रेस (वाराणसी-इंदौर) सफर के दौरान यात्रियों को आध्यात्मिक अहसास भी कराएगी. महाकाल एक्सप्रेस की बोगी नंबर बी-5 में सीट नंबर 64 भगवान महाकाल(शिव) के लिए आरक्षित रहेगी. इस ट्रेन की एक सीट को छोटे मंदिर के तौर पर तब्दील कर दी गई है.

https;-आज सुबह हुए एनकाउंटर में पुलिस ने दो अपराधियों को मार गिराया

https;-चीन से लौटे 406 व्यक्तियों के कोरोना वायरस के सैंपल निगेटिव मिले,चरणबद्ध तरीके से होगी छुट्टी

रेल अधिकारियों का कहना है कि भगवान शिव के लिए आरक्षित काशी महाकाल एक्सप्रेस (वाराणसी-इंदौर) में कोच बी 5 की सीट संख्या 64 को रखने का प्रयास किया गया है.सीट को भगवान शिव के एक मिनी मंदिर में बदल दिया गया है।
महाकाल एक्सप्रेस में धार्मिक यात्रियों का विशेष ख्याल रखा गया है. इसमें यात्रा करने वाले यात्रियों के मनोरंजन और अध्यात्मिक अहसास के लिए भजन-कीर्तन का आयोजन भी किया जा रहा है.वाराणसी से इंदौर के बीच 20 फरवरी से चलाई जाने वाली काशी-महाकाल एक्सप्रेस में आठ अलग-अलग तीर्थस्थलों के लिए पैकेज भी होगा. वाराणसी, अयोध्या, प्रयागराज, इंदौर, उज्जैन, भोपाल के धार्मिक व पर्यटन स्थलों के लिए आईआरसीटीसी ने एक पैकेज भी तैयार किया है.

https;-निर्माणाधीन पुल के एक हिस्से के ढहने से दो मृत और पांच घायल

To Read More News, See At The End of The Page-

Perevious article–Next article

RELATED ARTICLES

MORE FROM AURTOR

POPULAR POST