मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में आज हो सकती है बेमौसम बरसात

साभारskymetweather.com

मध्य भारत के राज्यों में मध्य प्रदेश से लेकर छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और गुजरात तक सभी जगहों पर बीते 2 दिनों से मौसम साफ और शुष्क बना हुआ है। हालांकि आज दोपहर बाद मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा, खासतौर पर मध्य प्रदेश के पूर्वी और दक्षिण पूर्वी भागों, इससे महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र और छत्तीसगढ़ में हवाओं का रुख बदल जाएगा, बादल आ जाएंगे और दोपहर बाद हल्की बारिश की गतिविधियां शुरू हो सकती हैं।

https;-रेलवे के निजीकरण से इंकार किया रेलमंत्री पीयूष गोयल ने

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार एक सेंट्रल इंडिया पर एक कोन्फ़्लुएन्स ज़ोन बनेगा। जहां एक तरफ बंगाल की खाड़ी से दक्षिण पूर्वी आर्द्र हवाएँ आएंगी तो दूसरी ओर उत्तर-पश्चिमी दिशा यानि पहाड़ों से शुष्क हवाएं मध्य भारत तक पहुँचेंगी। इन हवाओं के आपस में टकराने के कारण ही आज शाम से बारिश शुरू होने का अनुमान है। बारिश की गतिविधियों में धीरे-धीरे बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी।

मध्य भारत में पिछले सप्ताह की तरह ही इस बार भी पूर्वी क्षेत्रों में ही वर्षा होगी। पूर्वी मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र के विदर्भ और छत्तीसगढ़ में 22 मार्च तक रुक-रुक कर वर्षा होती रहेगी। छत्तीसगढ़ और विदर्भ में कुछ स्थानों पर बारिश के साथ तेज़ ओलावृष्टि होने, तूफानी रफ्तार से हवाएं चलने और बादलों की गर्जना होने की भी आशंका है। मराठवाड़ा क्षेत्र में भी वर्षा हो सकती है।

https;-छठवीं व् सातवीं के शेष पर्चे नहीं लिए जाएंगे केंद्रीय विद्यालयों में,इंटरनल से तय किए जाएंगे अंक

दूसरी तरह पश्चिमी मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण गोवा तथा गुजरात में सभी जगह पर मौसम साफ और शुष्क बना रहेगा। मुंबई, पुणे, नाशिक, जलगांव, रत्नागिरी, सांगली, सातारा और कोल्हापुर जैसे तमाम शहरों में तापमान में तेज वृद्धि होने के कारण मौसम काफी गर्म हो जाएगा।

इंदौर, उज्जैन, सूरत, अहमदाबाद, राजकोट, द्वारका जैसे शहरों में भी गर्मी बढ़ने की संभावना है क्योंकि इन भागों में भी मौसम शुष्क बना रहेगा। दूसरी ओर छत्तीसगढ़ और दक्षिण-पूर्वी मध्य प्रदेश में संभावित बारिश के कारण फसलों को नुकसान होने की आशंका है।

https;-जिले के किडनी मरीजों को इलाज के लिए बाहर जाने की जरूरत नहीं,डायलीसिस की सुविधा शुरू

 

हमसे जुड़े :-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU