दूसरे प्रदेशों में फंसे साढ़े 3000 मजदूरों को लाने की जा रही है तैयारी- विधायक विनोद चन्द्राकर

 तीन हजार आए मजदूरों को किया गया क्वारंटाइन,विधाय ने ली लेबर आफिसर से जानकारी

विधायक ११/५

महासमुंद- दूसरे प्रदेशों में फंसे महासमुंद जिले के साढ़े तीन हजार मजदूरों को लाने की तैयारी की जा रही है। वहीं अब तक तीन हजार मजदूर जिले में पहुंचे हैं जिन्हें होम कवारंटाइन किया गया है।

सोमवर को विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर ने लेबर आफिसर डीके राजपूत से आवश्यक जानकारी ली। जिस पर लेबर आफिसर  राजपूत ने बताया कि प्रदेश सरकार के प्रयास से लाॅकडाउन के दौरान विभिन्न राज्यों में फंसे मजदूरों के रहने-खाने की व्यवस्था के लिए कलेक्टर को पत्र लिखा गया।

वहीं दूसरे प्रदेशों में फंसे महासमुंद जिले के तीन हजार मजदूरों को यहां लाया गया है। सभी मजदूरों का चेकअप करने के बाद उन्हें क्वारंटाइन में रखा गया है। वहीं साढ़े तीन मजदूरों को लाने की तैयारी की जा रही है। ये ऐसे मजदूर हैं जिन्होंने आने के लिए संपर्क किया है।

Also read-श्रम विभाग:मजदूरों एवं अन्य लोगो के मदद के लिए 11 मई को लांच करेगी पोर्टल

विधायक ११/५

Also read-ढ़ाई लाख से अधिक प्रवासियों को पहुंचाया गया उनके राज्य में, 222 श्रमिक विशेष रेलगाड़ियों से

मजदूरों को लाने के लिए शासन द्वारा 15 विशेष ट्रेन चलाई जा रही है। छह विशेष ट्रेन से महासमुंद जिले के मजदूरों की वापसी होगी। इधर विधायक  ने बताया कि दूसरे प्रदेशों में फंसे छत्तीसगढ़ के मजदूरों की सुध लेने में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। प्रदेश सरकार ने श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को कन्फर्म किया है। इसी तरह लाॅकडाउन में फंसे लोगों के लिए अंतर्राज्यीय आवागमन की अनुमति देने के लिए ई पास एप्लीकेशन और वेबसाइट लांच की गई है। इसके जरिए अनुमति के लिए आवेदन किया जा सकता है।

प्रबंधकों ने किया 71 हजार का सहयोग

लाॅकडाउन में जरूरतमंदों की मदद के लिए जिला वनोपज यूनियन के 71 समिति प्रबंधकों ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में 71 हजार का सहयोग किया है। प्रबंधक संघ के पदाधिकारियों ने सोमवार को विधायक कार्यालय पहुंचकर विधायक श्री चंद्राकर को चेक सौंपा। जिस पर विधायक विनोद चंद्राकर ने विनोद सिन्हा, यशवंत चंद्राकर, पवन चंद्राकर, झनक सिन्हा, व्यासनारायण यादव, राधेश्याम साहू, राधेश्याम निषाद, रमेश डडसेना, हेमलाल कन्नौजे आदि प्रबंधकों का आभार जताया है।

जरूरतमंदों को राशन सामाग्री वितरित

विधायक विनोद चंद्राकर ने रविवार को विभिन्न गांवों का दौरा कर जरूरतमंदों की सुध ली। बाद इसके जरूरतमंदों को राशन सामान व हरी सब्जियां वितरित की गई। विधायक ने ग्राम ढांक, टुरीडीह व तेलीबांधा पहुंचकर राशन समान वितरित किया। इस दौरान प्रमुख रूप से जनपद पंचायत अध्यक्ष भागीरथी चंद्राकर, दिलीप चंद्राकर आदि मौजूद थे।

Also read this Heaer

भारत के विदेशी मुद्रा भंडार में हुई सोलह लाख 22 हजार डॉलर की वृद्धि

 

To Read More News, See At The End of The Page-