Home छत्तीसगढ़ तीन जगहों पर लगेगी ट्रैफिक सिग्नल,शहर की यातायात व्यवस्था होगी दूरूस्त-पालिकाध्यक्ष

तीन जगहों पर लगेगी ट्रैफिक सिग्नल,शहर की यातायात व्यवस्था होगी दूरूस्त-पालिकाध्यक्ष

शहरवासियों को नये साल में तीन मुख्य चौक पर मिलेगी Traffic Signal की सौगात

तीन जगहों पर लगेगी ट्रैफिक सिग्नल,शहर की यातायात व्यवस्था होगी दूरूस्त
fail foto

महासमुंद। शहर की बढ़ती आवादी के साथ यातायात के बढ़ते दबाव को देखते हुए नगर पालिका परिषद ने नये साल में शहर के नागरिकों को Traffic Signal की सौगात देने की तैयारी में है। इसके लिए नगर पालिका द्वारा शहर के तीन मुख्य चौक को सिग्नल के लिए चिन्हित किया है। वहीं इसके अलावा दो स्थान पर ब्लिंकर लाइट (पीला रंग) लगाएं जाएंगे। इसके लिए नगर पालिका परिषद द्वारा रायपुर की फोर कॉर्नर आउटडोर मीडिया प्रा. लि. से करार किया है।

खेल के आयोजन से ही प्रतिभाओं को और निखारा जा सकता है-नपाध्यक्ष

नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर ने एक जानकारी देते हुए कहा कि शहर की आवादी 80 हजार के करीब है। इसके साथ ही यातायात का दबाव भी बना रहता है। पालिका के सभी पार्षदों के अथक प्रयास के बाद शहर के नागरिकों को सुगम यातायात के लिए तीन Traffic Signal लगाएं जा रहे हैं। इनमें बरोंडा चौक, नेहरू चौक, अंबेडकर चौक को चिन्हित किया गया है। उन्होंने बताया कि नगर पालिका के सामने क्रासिंग पर और कचहरी चौक क्रासिंग पर ब्लिंकर लाइट लगाएं जाएंगे।

रन फॉर सीजी प्राइड को लेकर लोगों में दिखाई दिया अभूतपूर्व उत्साह

तीन जगहों पर लगेगी ट्रैफिक सिग्नल,शहर की यातायात व्यवस्था होगी दूरूस्त

पालिका अध्यक्ष ने बताया कि यातायात पुलिस द्वारा बार बार बैठक लेकर ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने की बात जरूर की है लेकिन इस पर कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया। जिसके चलते नगर पालिका पीआईसी सदस्यों ने प्रस्ताव दी है। पालिका अध्यक्ष ने बताया कि नो प्रोफिट नो लॉस के तहत रायपुर के फोर कॉर्नर आउटडोर मीडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को काम दिया गया है। कंपनी ही Traffic Signal स्वयं के व्यय पर लगाएंगे। सिग्नल पर होने वाले विद्युत, मीटर और मेंटेनेंस के अलावा बिजली बिलों का भुगतान भी कंपनी वहन करेगी। 1 जनवरी 2022 को Traffic Signal की सुविधा नागरिकों मिलने लगेगी। बाद सभी सिग्नल नगर पालिका यातायात पुलिस को सौंप दिया जाएगा।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/